नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 2016 में पाक अधिकृत कश्मीर में सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का 'राजनीतिक पूंजी' के तौर पर करने का आरोप लगाया। राहुल ने आगे कहा कि पीएम मोदी को सेना का इस्तेमाल निजी संपत्ति की तरह करने में जरा भी शर्म नहीं आती है।

दरअसल राहुल गांधी का यह बयान सेना के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा के उस बयान के बाद आया जिसमें हुड्डा ने कहा था कि उन्‍होंने कहा कि उड़ी हमले के बाद पाकिस्‍तान को कड़ा संदेश देना जरूरी था। सेना की सफलता पर खुशी भी स्वाभाविक है। लेकिन इसका लगातार प्रचार-प्रसार ठीक नहीं है। भारत ने जब 2016 में सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी तो उस समय जनरल हुड्डा सेना की नॉर्दर्न कमान के प्रमुख थे। हुड्डा ने यह भी कहा था कि यह अच्छा होता अगर इस अभियान को गुप्त रखा जाता।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "आपने एक सच्चे सैनिक की तरह अपनी बात रखी। भारत को आप पर गर्व है। मिस्टर 36 (मोदी) को सेना का इस्तेमाल एक निजी संपत्ति के तौर पर करने में जरा-सा भी शर्म नहीं है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल अपनी राजनीतिक पूंजी के रूप में किया और अनिल अंबानी की वास्तविक पूंजी को 30,000 करोड़ रुपये तक बढ़ाने के लिए राफेल सौदा किया।"