नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस चीफ फारूक अब्दुल्ला ने पीपुल्स कॉन्फ्रेंस नेता सज्जाद लोन के पिता को लेकर विवादास्पद बयान दिया है. अब्दुल्ला ने कहा कि सज्जाद लोन के पिता अब्दुल गनी कश्मीर घाटी में बंदूक लाने के लिए जिम्मेदार हैं. उन्होंने सज्जाद लोन के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर वह बोलना शुरू करेंगे, तो लोन को जवाब देना मुश्किल हो जाएगा.

अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्सप्रेस' की खबर के मुताबिक, फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को बारामुला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बातें कही. नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ अब्दुल्ला ने कहा, 'जब पूर्व राज्यपाल जगमोहन ने उन्हें निलंबित किया था, तो उस समय अब्दुल गनी लोन उनके पास आए थे. उन्होंने कहा था कि वह पाकिस्तान से बंदूक लाएंगे.' अब्दुल्ला ने कहा, 'मैंने तब गनी को बहुत समझाया था, लेकिन वह नहीं माने थे.' बता दें कि सज्जाद लोन ने नेशनल कांफ्रेंस पर रियासत की विशेष पहचान को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था.

फारूक अब्दुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK), जिसे भारत में पाक अधिकृत कश्मीर के रूप में जाना जाता है, दरअसल वह पाकिस्तान का ही हिस्सा है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता ने कहा, 'मैं आज भी कहता हूं कि हम हिंदुस्तान का हिस्सा हैं और कल भी रहेंगे. पाकिस्तान भी हमेशा से कहता आया कि वहां का कश्मीर उनका हिस्सा है और हम भी कहते हैं कि यहां का आजाद कश्मीर हमारा है. हम दोनों देशों के बीच की दीवार गिराएंगे. दोनों तरफ के लोगों को मिलने और कारोबार का हक होना चाहिए.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने शारदा पीठ के समर्थन में उतरते हुए भारत-पाकिस्तान दोस्ती को बेहतर बनाने के लिए सभी रास्ते खोलने की वकालत की. उन्होंने कहा कि वह ऐसे हर रास्ते को खोलने का समर्थन करते हैं, जो भारत-पाकिस्तान की दोस्ती को आगे ले जाए. जिस दिन दोनों देशों में दोस्ती हो जाएगी कश्मीर मसला खुद-ब-खुद सुलझ जाएगा.

नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख ने भारत और पाकिस्तान से एलओसी व आईबी पर सारे रास्ते खोलने की भी मांग की. उन्होंने कहा कि इससे न सिर्फ आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि दोनों देशों के बीच दोस्ती को भी मजबूत करेगा.