नयी दिल्ली: दिल्ली के जंगपुरा में आयोजित एक स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सांसद और कांग्रेस पार्टी वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने भारतीय जनता पार्टी पर कठोर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा ने पिछले 4.6 सालों में लोगों को ठगने का काम किया है. उन्होंने कहा कि देशवासियों को इस बात का यकीन दिलाया गया था कि उनकी हालत बदली जाएगी. लोगों को मुंगेरीलाल के सपने दिखाए गए थे और उनसे यह वादा था कि उनके नौजवानों को 2 करोड़ रोजगार मिलेगा. 100 दिन के अंदर अरबों रुपए का काला धन देश वापस आएगा और हर आदमी को 15 लाख मिलेगा. किसानों को उनकी आमदनी का दोगुना मूल्य दिया जाएगा. महिलाओं को सुरक्षा दी जाएगी. जिसके भ्रम में आकर लोगों ने भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास किया और एक लंबे दशक के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का काम किया, लेकिन लोग महसूर कर रहे हैं कि उनको ठगा गया है और वह 2019 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

तारिक अनवर ने कहा कि जब भाजपा विकास के मुद्दों को पूरा करने में पूरी तरह विफल हो गई और उसका शाइनिंग इंडिया 2004 ही में धराशाई हो गया था, तो अब वह एक बार फिर मंदिर की सियासत करते हुए कह रही है कि धर्म संकट में है और धर्म संसद का आयोजन किया जा रहा है.

अब रोजगार काला धन भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे पीछे छूट गए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सच कह रहे हैं कि देश का चौकीदार अब भागिदार होगया है. अब चौकीदार हर चोरी हर बेईमानी और हर गलत कामों में भागीदार हो चुका है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास बलिदानों का इतिहास है और इस देश को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ही दिशा और दशा दे सकती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस देश को आधुनिक देश बनाने का काम किया. कांग्रेस के नेताओं ने आजादी से पहले और आजादी के बाद देश के लिए कुर्बानियां दी, जबकि संघ और भाजपा का का इतिहास दूर-दूर तक कुर्बानी का नहीं है.

तारिक़ अनवर ने कहा कि यह बड़े ही दुख की बात है कि आज भाजपा और प्रधानमंत्री के खिलाफ बोलने पर देशद्रोही घोषित कर दिया जाता है और पाकिस्तानी कहकर संबोधित किया जाता है. उन्होंने कहा कि आज देश का लोकतंत्र खतरे में है और संविधान को खत्म करने की बात हो रही है उन्होंने कहा कि जो लोग भी किसी वजह से कांग्रेस से बिछड़ गए थे, संकट की इस घड़ी में उनकी जिम्मेदारी है कि वह एक बार फिर कांग्रेस में आएं और देश को बचाने का काम करें.

तारिक़ अनवर ने बताया कि गांधी और नेहरू परिवार के साथ काम करने का उनका एक लंबा अनुभव रहा है और उन्हें यकीन है कि देश के लोग एक बार फिर 2019 में कांग्रेस पार्टी पर विश्वास करेंगे और उसे सत्ता में लाएंगे.

उन्होंने भीड़ से सवाल किया कि क्या आपने देखा कि कभी कोई उद्योगपति नोटबंदी की लाइन में आया या फिर गरीबों को नोट बदली की आड़ में सड़कों पर मरने के लिए क्यों छोड़ दिया गया और 150 से ज़्यादा लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं और मुझे यकीन है कि लोग कांग्रेस पर विश्वास करेंगे और आने वाला कल कांग्रेस का है और कांग्रेस देश को एक अच्छा शासन देने में पूरी तरह सफल होगी.

ज्ञात रहे कि इस प्रोग्राम का आयोजन जंगपुरा के पूर्व विधायक तरविंदर सिंह मारवाह और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद सलीम की ओर से किया गया था जिसमें बड़ी संख्या में सभी धर्मों के लोग उपस्थित थे.