लखनऊ: राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय पर गुरुवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाया गया. इस मौके पर सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के तमाम पदाधिकारी भी मौजूद रहे. अपने जन्मदिन के अवसर पर मुलायम सिंह यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि उन्होंने कहा कि जब हमने समाजवादी पार्टी बनाई तो लोगों ने कहा कि मुलायम सिंह ज्यादा से ज्यादा एक जिले के नेता रह गए. लेकिन पांच महीने बाद पार्टी में इतनी भीड़ हो गई कि 9 महीने के अंदर चुनाव हुआ और आपकी सरकार बनी.

अपना 80वां जन्मदिन मना रहे मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपने पार्टी बनाने के साथ ही राजनीति सफर की चर्चा की. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वे चार बार यूपी में सरकार बना चुके हैं और 2 बार दिल्ली की केन्द्र सरकार में रहे है. उन्होंने नौजवानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज ये तय करके जाना है कि दिल्ली में समाजवादी सरकार हो, यूपी में तो आएगी ही. आपकी जगह दिल्ली पर होनी चाहिए. दिल्ली सब कुछ है. ध्यान रखना दिल्ली पर कैसे कब्जा हो, ये विचार सभी लोग करें. तब तो मेरा जन्म दिवस सफल होगा. हमें खुशी होगी. आप दिल्ली की सरकार बनाइए, ये उम्मीद हमको है.

पार्टी में नौजवान रहेंगे तो पार्टी वूढ़ी नहीं होगी. मुलायम ने कहा कि जब मै रक्षामंत्री था तो चीन और पाकिस्तान को खदेड़ दिया था. न्याय और साहस की जरूरत है. इस दौरान मुलायम ने सपा के पक्ष में कार्यक्रम करने की भी इच्छा व्यक्त की. उन्होंने कहा कि कमिश्नरी स्तर पर कार्यक्रम तय करें, हमें बताएं, मैं आऊंगा. मुलायम ने कहा कि समाजवादी पार्टी जाति के नाम पर भेदभाव नहीं करती है.

इससे पूर्व अखिलेश यादव ने अपने बच्चों सहित घर पहुंचकर पिता व सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की बधाई दी। अखिलेश ने मुलाकात की तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर डाली।