... जब ऋचा चड्ढा से कोरियोग्राफर ने पैंट नीचे सरकाने को कहा

... जब ऋचा चड्ढा से कोरियोग्राफर ने पैंट नीचे सरकाने को कहा

मुंबई. प‍िछले कुछ महीनों से मीटू कैंपेन जोरों पर था। इस कैंपेन के तहत स‍िनेमा जगत में काम करने वाली मह‍िला कलाकारों ने अपने साथ हुए दुर्व्‍यवहार और यौन शोषण की घटनाओं को उजागर किया था। इसकी शुरुआत सबसे पहले अभिनेता तनुश्री दत्‍ता ने की थी। तनुश्री ने 10 साल पहले फ‍िल्‍म के दौरान हुए शोषण का खुलासा किया था और अभिनेता नाना पाटेकर पर इसका आरोप लगाया था।

उसके बाद मह‍िला प्रोड्यूसर व‍िनता नंदा ने द‍िग्‍गज अभिनेता आलोक नाथ पर शराब प‍िलाकर जबरन रेप का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं मीटू कैंपेन के तहत बॉलीवुड जगत के नामचीन लोगों के चेहरों से नकाब उतरा और कई कलाकारों में आरोपों से घ‍िरे कलाकारों के साथ काम का भी बह‍िष्‍कार किया।

हाल ही में अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने मीटू पर बयान दिया है और अपने साथ हुए मामले को उजागर किया है। गैंग्स ऑफ वासेपुर, फुकरे और मसान जैसी फ‍िल्‍मों से पहचानी जानी वाली ऋचा चड्ढा ने बताया कि शोषण हर जगह होता है और ये उन्‍होंने भी झेला है। शूट‍िंग के दौरान उनके साथ भी घटना हुई है।

ऋचा चड्ढा ने आगे बताया कि एक गाने की शूट‍िंग चल रही थी जिसमें उन्‍होंने हाई वेस्‍ट पैंट पहनी हुई थी। तभी गाने के कोरियोग्राफर ने कहा कि मैडम आपकी नाभि नहीं दिख रही है। थोड़ा सा पैंट नीचे कर लीजिए। ऋचा ने कहा कि ये मेरे लिए हैरान कर देने वाली बात थी, तब मैंने एक मार्कर लेकर कहा कि मैं नाभ‍ि अपने माथे या गाल पर बना लेती हूं।

हालांकि कुछ वक्‍त पहले ऋचा ने खुद को खुशकिस्मत बताया था कि उनके साथ शुरुआत से लेकर अब तक किसी प्रकार के यौन दुर्व्यवहार का सामना नहीं करना पड़ा। बता दें कि ऋचा फिल्म शकीला में दक्षिण भारतीय अभिनेत्री का किरदार निभा रही हैं। इंद्रजीत लंकेश निर्देशित 'शकीला' का कुछ दिनों पहले लोगो जारी हुआ। फिल्म की टैगलाइन में लिखा है, 'नॉट अ पोर्न स्टार' (पोर्न स्टार नहीं)।