अयोध्या होगा नया नाम, राजा दशरथ नाम से खुलेगा मेडिकल कॉलेज

अयोध्या: इलाहाबाद का नाम प्रयागराज के नाम पर बदलने के 21 दिन बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम अयोध्या किए जाने का फैसला किया है। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या हमारी आन बान शान का प्रतीक है। अयोध्या की पहचान भगवान राम से है और आज से जनपद (फैजाबाद) का नाम भी अयोध्या होगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में नया मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है और इसका नाम राजर्षि दशरथ पर रखा जाएगा. यहां पर बन रहे एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के नाम पर रखा जाएगा।

इससे पहले अयोध्या में दूसरे दीपोत्सव के लिए राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और साउथ कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक अयोध्या पहुंचे । इस कार्यक्रम में राम का राज्याभिषेक किया गया और राज तिलक के बाद सरयू के तट पर तीन लाख से अधिक दीप जलाये गए। इसके बाद राम कथा पार्क में सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम अयोध्या किये जाने की घोषणा की साथ ही उन्होंने कहा की अयोध्या में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाएगी जिसका नाम राजा दशरथ के नाम पर रखा जायेगा । हम राम के नाम पर यहां एक हवाई अड्डा भी तैयार करेंगे। इस मौके पर कोरिया की प्रथम महिला टीम उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नायक मौजूद रहे साथ ही सरकार के 2 दर्जन से अधिक कैबिनेट मंत्री भी मौजूद थे।