लखनऊ: पूर्वछात्र -पुनर्मिलन दुनिया भर में मिलन की भावना को मनाने, शिक्षकों, बैच के साथियों, जूनियर व वरिष्ठो को वर्तमान छात्रों के साथ कनेक्ट करने के लिए तथा पूर्व छात्रों का सम्मान करने की एक परंपरा का प्रतीक है।

इसी परंपरा को आगे बढातें हुए आई0 आई0 एल0 एम0 एकेडमी आॅॅफ हायर लर्निग, लखनऊ में आज डांडिया नाइट एवं पूर्व छात्र सम्मेलन का आयोजन संस्थान परिसर में किया गया। कार्यक्रम के प्रति पूर्व व वर्तमान छात्रों में विशेष उत्साह था। कार्यक्रम का शुभारम्भ संस्थान की निदेशक डा0 नायला रूश्दी ने दीप प्रज्वलन के साथ किया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य पूर्व छात्रों से दीर्धकालीन सम्बध स्थापित करना तथा उन्हे संस्थान में हुए सकारात्मक परिवर्तनों से अवगत कराना था। इस सम्मेलन में पूर्व छात्रों ने कालेज से लेकर कार्पोरेट जगत तक के अपने अनुभवों एवं विचारों को व्यक्त किया।

डांडिया नाईट में आई0 आई0 एल0 एम0 के पूर्व छात्रों कें अतिरिक्त कार्पोरेट जगत, मीडिया एव शिक्षा जगत की गणमान्य हस्तियाॅं उपस्थित थीं।

कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिये लखनऊ के प्रसिद्ध डी0जे0 आर्टिस्ट राहुल को आमन्त्रित किया गया था। राहुल ने अपनी धमाकेदार प्रस्तुति से माहौल को और खुशनुमा बना दिया। जैसे जैसे राहुल एक के बाद एक धुन बजा रहे थे वैसे वैसे श्रोताओं का उत्साह आसमान छू रहा था। राहुल द्वारा बजाई गई हर धुन पर आई.आई.एल.एम. के वर्तमान एवं पूर्व छात्रों ने जम कर डांस किया।
संस्थान की निदेशक डा0 नायला रूशदी ने डी0जे0 आर्टिस्ट राहुल को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में संस्थान के पूर्व एवम वर्तमान छात्रो को मिलाकर लगभग 300 से ज्यादा छात्र अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकाल कर देश विदेश से सम्मिलित हुए।