लखनऊ: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने संघ द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैंसले पर की गयी हालिया बयानबाज़ी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे स्वास्थ लोकतंत्र के लिए घातक करार देते हुए , तुरंत रोके जाने की बात कही है ।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने एक बयान में कहा कि संघ सुप्रीम कोर्ट को डराने-धमकाने का काम कर रहा है । उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैंसला होगा वो हर व्यक्ति संगठन को मानना चाहिए ।
सुप्रीम कोर्ट के फैंसले से पहले या फैंसले के आने के बाद कोई भी ऐसी कोशिश देशविरोधी और गैरसंवैधानिक होगी । उन्होंने सभी पक्षों से सुप्रीम कोर्ट के फैंसले का सम्मान किये जाने की बात भी कही ।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित कहा कि लोकतान्त्रिक व्यवस्था में किसी भी व्यक्ति या संगठन को चाहे वो कितना भी ताकतवर या शक्तिशाली क्यों न हो देश की सर्वोच्च न्यायपालिका को को धमकाने या डराने का या चुनौती देने का कोई हक नहीं । यह देश संविधान से चलेगा किसी भी संगठन की मनमर्जी से नहीं ।
सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैंसला होगा उसे मानने के लिए देश का हर नागरिक और हर संगठन बाध्य होगा । उन्होंने आगे कहा कि इस देश में कानून का राज रहेगा और संविधान की मर्यादा की रक्षा करना सरकारों का दायित्व है । जो भी व्यक्ति या संगठन लगातार सुप्रीम कोर्ट धमकाने का काम कर रहे है , यह केंद्र सरकार का दायित्व है कि ऐसे संगठनो और व्यक्ति पर कार्यवाही करे , यह केंद्र सरकार का दायित्व है, संवैधानिक जिम्मेदारी है । डॉ. रमेश दीक्षित ने आगे कहा कि चुनाव से पूर्व व त्योहारों के वक़्त में ऐसे ब्यान सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का काम करते है जिससे प्रदेश में शांति भंग की प्रबल सम्भावना है ।