नई दिल्ली: एक्टर-डायरेक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने दिल्‍ली के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (FTII) के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा दे दिया। उन्‍होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मैंने खुद का एक एक्‍टिंग स्‍कूल लॉन्‍च करने का फैसला किया है। इसलिए मैंने सोचा कि संस्थान के अध्यक्ष के रूप में बने रहना अनैतिक और अनुचित होगा। इसलिए मैंने नैतिक आधार पर अपना इस्तीफा दे दिया है।

यदि उनके नए स्‍कूल की बात करें तो इसे 2 फरवरी 2019 को लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल एक्‍टिंग में तीन महीने का कोर्स करवाएगा। उन्होंने आगे यह भी बताया कि यहां तैराकी और घुड़सवारी जैसा शिक्षण नहीं दिया जाएगा क्‍योंकि मुझे नहीं लगता कि इसमें एक्‍टिंग सीखने जैसा कुछ है।

मैं सुनिश्चित करता हूं कि हमारे स्‍कूल का प्रयास होगा कि स्कूल अंतरराष्ट्रीय मानक की शिक्षा प्रदान करे। यहां पर आने वाले टीचर्स दुनिया भर के बेहतरीन शिक्षकों में से एक होंगे। सिजमें से भारतीय उद्योग के दिग्गजों को भी शामिल किया जाएगा।

बता दें कि अनुपम खेर को साल 2017 में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एफटीआईआई) का नया चेयरमैन चुना गया था। इससे पहले साल 2015 में गजेंद्र चौहान FTII के चेयरमैन हुआ करते थे। उनके समय में कैंपस में काफी विरोध-प्रदर्शन हुआ करता था जिसके चलते वहां का माहौल काफी खराब हो गया था। हाल ही में अनुपम खेर से अपनी आने वाली फिल्‍म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर की शूटिंग खत्‍म की है जो दिसंबर में रिलीज होने को तैयार है।