सुलतानपुर: सांसद वरुण गांधी ने कहा कि मैं वोट के लिए नहीं देश के लिए बोलता हूं। कहा नफा-नुकसान की राजनीति नहीं करता, जरूरतमंद जनता के हित की बात करता हूं। वरुण ने अपील की कि इस दीपावली में पटाखा पर धन खर्च करने की बजाय गरीबों को कपड़ा, दवा, भोजन का प्रबंध करें ।

सांसद वरुण मंगलवार को सुलतानपुर जिला मुख्यालय पर तिकोनिया पार्क में दीपावली के अवसर पर कंबल वितरण और स्नेह मिलन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। वरुण ने यहां वायदा किया कि वे पांच या छह नवम्बर को फिर आएंगे। सुलतानपुर के ही एक गांव में दीपावली मनाऊंगा। वह गांव शायद इसौली विधानसभा का होगा। गांव को कुछ देकर जाऊंगा। कहा कि वह अपनी इच्छा को सीमित करना दूसरे की इच्छा पूरी करना जानते हैं ।

कार्यक्रम के मंच पर शहीद नीलेश की पत्नी अर्चना सिंह से वार्ता का हवाला देते हुए सांसद ने कहा कि शहीद की स्मृति में द्वार बन सकता है पर , वह हमारे स्मृति में सदा जिन्दा है। जब तक देशभक्ति जिन्दा है हमारे शहीद जिन्दा रहेंगे ।

सांसद ने कहा कि मुझे अगले चुनाव नहीं अगली पीढी की चिंता है। कहा कि पहले एमपी बना तो दबाव था सबको खुश करने का। पर, नल, लाइट से एक व्यक्ति संतुष्ट होता है। पर हमने बड़ा काम किया। सड़कों का जाल बिछाया। सस्ती लोक प्रियता का काम नहीं किया। कठोर निर्णय के पीछे नीयत ठीक हो वही राजनीति है ।

सांसद ने कहा कि सुलतानपुर की जीत मेरे पिता संजय गांधी को श्रद्धांजलि थी। मैं भी इस देश के लिए कुछ करना चाहता हूं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के हवाले से कहा कि उन्होंने मुझसे कहा था किसी का भला करने का अधिकार हमें मिला है, किसी का बुरा करने का नहीं। मैं सिर्फ भलाई की राजनीति का काम करने में विश्वास करता हूं। एक हिन्दू के नाते सबका भला और लाभ का करना होगा। राजनीति का स्तर हमें उठाना होगा ।

सांसद ने कहा कि अगर कोई जुल्म करता है तो हम चुप नहीं रहेंगे। चाहे कोई राजनीतिक हो या कोई भी प्रभावशाली हो। कहा कि सुलतानपुर में लोगों को यह भी भ्रमित किया गया कि वरुण गांधी उग्र है। पर क्या ऐसा कुछ हुआ। वरुण ने कहा कि हमने हमेशा नीतिगत सुधार की बात की। कहा कि बहुत के मन है कि वरुण पूरे देश में जाते पर सुलतानपुर में कम आते हैं। हां, जिले की राजनीति और तिकडमबाजी में नहीं फंसा। हमने अपने वेतन से चार से पांच गुना खर्च किया। सुलतानपुर में पहली बार वोट मांगा था। इस बार हमारे काम और व्यक्तित्व से वोट मिलेगा। सुलतानपुर ने देश को वरुण गांधी को दिया। जहां जाता हूं वहां सुलतानपुर जाता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू और संचालन कृपाशंकर द्विवेदी ने किया ।