शिवपाल ने हाथ में थमाया झंडा, दिया राष्ट्रीय अध्यक्ष पद संभालने का न्योता

लखनऊ: शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव राष्ट्रीय को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने का दिया न्योता। मंच से शिवपाल यादव ने नेता जी से अनुरोध किया कि वह प्रगति की समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने।

दरअसल सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के दफ्तर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान मुलायम का भव्य स्वागत किया गया। शिवपाल यादव ने बताया कि 9 दिसंबर को एक बड़ी रैली संभावित है और जल्द ही पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा। शिवपाल यादव ने बताया उन्होंने नेताजी से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की बात बोली है। उम्मीद है कि वह इस पद को स्वीकार करेंगे और हम सभी के मार्गदर्शक बने रहेंगे। हम सभी नेता जी के मार्गदर्शन पर चल रहे हैं।

शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के दफ्तर पर उस समय हलचल मच गई जब अचानक सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पार्टी के 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग के दफ्तर पहुंच गए। यहां पीएसपी लोहिया के कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह यादव का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान मुलायम सिंह यादव जिंदाबाद और शिवपाल सिंह यादव जिंदाबाद के नारे लगाए गए। इस मौके पर शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव को पार्टी का झंडा सौंपा। मुलायम ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का झंडा स्वीकार किया।

शिवपाल सिंह यादव को पिछले दिनों माल एवेन्यू में जो बंगला आवंटित किया गया था। उसमें उन्होंने अपनी पार्टी का कार्यालय बनाया और मंगलवार को कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया। जिसमें सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को भी आमंत्रित किया गया था। मुलायम ने आमंत्रण स्वीकार किया और कार्यालय पहुंचे।