नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के अंतिम 3 वनडे मैचों के लिए बीसीसीआई ने गुरुवार को टीम का ऐलान कर दिया। टीम में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्नर कुमार की वापसी हो गई है। उनकी जगह टीम में शामिल किए गए मोहम्मद शमी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। शुरुआत 2 मैचों के लिए बोर्ड ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था लेकिन अब टीम में खिलाड़ियों की संख्या 15 हो गई है।

भारत ने सीरीज के गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में कैरेबियाई टीम को 8 विकेट से मात दी थी। इसके बाद विशाखापट्टन में खेले गए सीरीज के दूसरा मैच टाई रहा। इस तरह टीम इंडिया को सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल है। ऐसे में सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को बाकी बचे तीन मैच में से 2 में जीत हासिल करनी होगी।

तेज गेंदबाजी टीम इंडिया के लिए शुरुआती दो मैचों में परेशानी का सबब बनी है ऐसे में बुमराह और भुवनेश्वर की वापसी से निश्चित तौर पर टीम इंडिया को फायदा पहुंचेगा। इन दोनों गेंदबाजों की वापसी की वजह से लंबे समय बात वनडे टीम में वापसी करने वाले मोहम्मद शमी को टीम से बाहर जाना पड़ा है। वो अपनी गेंदबाजी से चयनकर्ताओं को प्रभावित नहीं कर सके।

बुमराह और भुवनेश्वर को पहले दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया था। वहीं खलील अहमद को टीम में बनाए रखा गया है। तीसरा मैच पुणे में 27 अक्टूबर को खेला जाएगा। चौथा और पांचवां वनडे मुंबई में 29 अक्टूबर और एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

अंतिम तीन मैचों के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है

विराट कोहली( कप्तान), रोहित शर्मा( उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, रिषभ पंत, एमएस धोनी( विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, केएल राहुल, मनीष पांडे ।