अयोध्या: अयोध्या मुद्दे के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी को पत्र लिखकर धमकी देने वाले आरोपी सूर्य प्रकाश सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपी सूर्य प्रकाश सिंह अमेठी जिले के मुसाफिरखाना थाने के गांव दादरा का रहने वाला है। सूर्य प्रकाश सिंह ने धमकी भरे पत्र में लिखा था कि इकबाल अंसारी ने बाबरी मस्जिद पर दावेदारी नहीं छोड़ी तो उन्हें सीमा से बाहर कर दिया जाएगा।

अगर वह दावेदारी को छोड़ देते हैं तो उनके इस फैसले को दिल से स्वीकार किया जायेगा। सूर्य प्रकाश सिंह ने खुद को संघ से जुड़ा बताया। मामला संज्ञान में आते ही सीओ राज कुमार ने जांच के आदेश दे दिये। साथ ही इकबाल अंसारी की सुरक्षा को ध्यान देते हुए अधिकारियों को सूचित किया जायेगा।

इकबाल अंसारी ने कहा है कि उन्हें देर शाम एक धमकी पत्र कोरियर के द्वारा मिला। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस दी, और उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए अपनी सुरक्षा मांग की।

अंसारी ने आगे कहा कि उन्हें पहले भी घमकी भरे पत्र मिलते रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी सरकार और प्रशासन उचित सुरक्षा उपलब्ध नहीं करा पाई है। अगर मुझे कुछ भी हुआ तो इसकी जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की होगी।
फिलहाल फैजाबाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर अमेठी रवाना हो गई है।