नई दिल्ली: छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा के दिल्ली स्थित घर के बाहर दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को चार लोगों को हिरासत में ले लिया। संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए इन चारों लोगों से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर रही है। खबरों की मानें तो ये चारों देर रात से वर्मा के घर के बाहर घूम रहे थे।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये लोग कौन थे और आलोक वर्मा के घर के बाहर किस उद्देश्य से रूके थे। आपको बता दें कि सीबीआई में जारी घमासान के बीच सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और उनके डेप्यूटी राकेश अस्थाना को लीव पर भेज दिया गया है और नागेश्वर राव को CBI का अंतरिम डायरेक्टर बनाया गया है। एम नागेश्वर राव सीबीआई में ही ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर हैं।

वहीं इस मामले पर सफाई देते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि जांच एजेंसी की संस्थागत विश्वसनीयता एवं ईमानदारी को कायम रखना जरूरी है। सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी का 'मखौल' न बनने पाए। जेटली ने कहा, 'सीवीसी ने दोनों अधिकारियों पर लगे आरोपों की जांच एसआईटी से कराने की सिफारिश की है।

मामले को तूल पकड़ता देख अब कांग्रेस भी सरकार को इस मामले पर घेर रही है। कांग्रेस आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने को लेकर शुक्रवार यानि 26 अक्टूबर को राजधानी दिल्ली तथा राज्यों की राजधानियों में सीबीआई दफ्तरों के सामने धरना-प्रदर्शन करेगी। राजधानी दिल्ली में होने वाले विरोध- प्रर्दशन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं।