राजस्थान के रण में राहुल गांधी ने भरी सियासी हुंकार

कोटा: राजस्थान के रण में राहुल गांधी ने सियासी हुंकार भर दी है. गुरुवार को राजस्थान दौरे पर गये राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस को कोटा में संबोधित किया. राजस्थान के कोटा में महिला कांग्रेस के एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के एक विधायक ने एक महिला के साथ रेप किया, लेकिन प्रधानमंत्री चुप रहे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक शब्द भी नहीं कहा. प्रधानमंत्री ने महिलाओं के पक्ष में अच्छा नारा दिया, लेकिन जब कुछ कर दिखाने का समय आया, उन्होंने कुछ नहीं किया…"

राहुल गांधी ने कहा कि महिला कांग्रेस हमसे आगे निकल गई. महिला कांग्रेस सड़कों पर, शहरों में, गांव में सब जगह दिखाई दे रही हैं. महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सभी विंग को पीछे छोड़ दिया है. मेरा काम सिर्फ जज करने का है. मेरा काम लॉयर का नहीं है . मगर मैं आपको ऑफर दे रहा हूं कि मैं आपका लॉयर बन सकता हूं. मैं आपकी बात रख सकता हूं. मगर जब बीजेपी से लड़ने की बात होती है तो महिला कांग्रेस नहीं दिखती हैं. आप सब जगह बीजेपी से लड़ने के लिए तैयार रहेंगी. यह वादा कीजिए.

राहुल ने कहा कि दुनिया में पेट्रोल का दाम गिर रहा है और भारत में बढ़ रहा है. पहले गैस सिलेंडर का दाम चार सौ रुपये होता था, अब नौ सौ रुपये है. इसलिए आप बाकी राज्यों में भी जाइए और कांग्रेस पार्टी को जिताइए.

बता दें कि अगले महीने से पांच राज्यों में चुनाव होने हैं। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए में 7 दिसंबर 2018 को मतदान किया जाएगा। जबकि छत्तीसगढ़ में दो चरण में मतदान होगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा की 18 सीटों के लिए पहले चरण के मतदान 12 नवंबर 2018 को होंगे, जबकि दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए 20 नवंबर 2018 को वोट डाले जाएंगे।

वहीं मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए 28 नवंबर 2018 को मदतान होंगे। मिजोरम विधानसभा की 40 सीटों के लिए 28 नवंबर 2018 को वोट डाले जाएंगे। जबकि तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए 7 दिसंबर 2018 को मदतान होंगे।