नई दिल्ली: श्रीलंका के मौजूदा दिग्गज और टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफलतम लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेराथ ने संन्यास लेने का एलान कर दिया है। इंग्लैड के साथ शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद रंगना हेराथ क्रिकेट जगत को अलविदा कह देंगे।

श्रीलंका और इंग्लैड के बीच शुरू होने जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गॉल में खेला जाएगा। गॉल हेराथ के लिए यादगार मैदान है क्योंकि यहीं पर उन्होंने 1999 में अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी और अब वो इसी मैदान मैदान में अपना आखिरी मैच खेलेंगे। इतना ही नहीं इसी मैदान पर एकमात्र विकेट लेकर यहां 100 विकेट भी पूरे कर लेंगे। मुरलीधरन के बाद ऐसा करने वाले दूसरे स्पिनर होंगे। रंगना हेराथ ने इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट भी चटकाए हैं।

40 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेराथ साल 2017 की शुरुआत से ही कोई भी तीन मैचों की पूरी सीरीज़ नहीं खेली है। मुरलीधरन के संन्यास के बाद से श्रीलंका टीम के स्पिन अटैक का जिम्मा इनके कंधों पर ही था। मुश्किल वक्त से गुज़र रहे श्रीलंका क्रिकेट के लिए रंगना हेराथ का भी जाना एक बड़ी क्षति मानी जाएगी। क्योंकि अभी उनके पास हेराथ के स्तर का कोई भी स्पिनर टीम में मौजूद नहीं है। हालांकि अकिला धनंजया, लक्षण संदाकन और मलिंदा पुष्पकर्मा टीम में जगह बनाकर उसे भरने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन उनके पास अभी अनुभव की कमी है।