नई दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के स्पेशल डाइरेक्टर राकेश अस्थाना की रिश्वत मामले में कथित संलिप्तता पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। रिश्वत मामले में सीबीआई ने अस्थाना के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। बता दें कि अस्थाना सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के बाद दूसरे नंबर के अधिकारी हैं। सीबीआई में भ्रष्टाचार का मामला सामने आते ही कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर निशाना साधने में देरी नहीं की।

जांच एजेंसी को 'राजनीतिक बदले का हथियार' करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री के आंखों के तारे, गुजरात कैडर के अधिकारी, गोधरा एसआईटी से शोहरत पाने वाले, दूसरे नंबर के अधिकारी के रूप में सीबीआई में दाखिल होने वाले को रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। इस तरह पीएम के अधीन सीबीआई राजनीतिक बदले का हथियार बन गई है।'

बता दें कि राकेश अस्थाना 1984 बैच के गुजरात कैडर के अधिकारी हैं। अस्थाना साल 2002 में गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस को जलाने की घटना की जांच करने वाली एसआईटी के प्रमुख थे। उन्हें प्रधानमंत्री मोदी का करीबी बताया जाता है।

जांच एजेंसी ने अपनी प्राथमिकी में अस्थाना को आरोपी नंबर एक बताया है। अस्थाना पर एक कारोबारी से रिश्वत मांगने और लेने का आरोप है। मोईन कुरैशी भाष्टाचार मामले में इस कारोबारी के खिलाफ अस्थाना की अगुवाई में एसआईटी की जांच चल रही थी।

इससे पहले जांच एजेंसी ने गत 21 सितंबर को कहा था कि उसने केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) को बताया कि वह भ्रष्टाचार के छह मामलों में अस्थाना के खिलाफ जांच कर रही है। जांच एजेंसी का कहना है कि अस्थाना सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा की छवि खराब कर रहे हैं और उनके खिलाफ सीवीसी के पास 'अर्थहीन' शिकायत भेजकर अधिकारियों को 'डराने' की कोशिश कर रहे हैं।