नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस संकल्प यात्रा के दौरान एक जनसभा में केन्द्र सरकार पर कई हमले किए‌। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने झूठे वादे किए हैं। उन्होंने दो करोड़ रोजगार देने, 15 लाख रुपये हर खाते में देने और किसानों को सही एमएसपी देने का वादा किया था लेकिन उनमें से किसी को पूरा नहीं किया। मगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का क़र्ज़ा माफ़ होगा और यह मोदी तरह कोई चुनावी वादा नहीं है, हमने करके दिखाया है और आगे भी करके दिखाएंगे|

राहुल ने कहा कि एचएएल पिछले 70 सालों से एयरक्राफ्ट बना रही है और यूपीए सरकार ने राफेल डील एचएएल को दी थी लेकिन केन्द्र सरकार ने डील को बदल दिया और डील अनिल अंबानी को दे दी।

राहुल ने कहा कि मोदी जी ने 2 करोड़ युवाओं को हर साल रोज़गार देने की बात कही थी, किसानों को सही दाम देने की बात की थी। मिल गया? माताओं-बहनों को वो दिन याद है जब नोटबंदी के समय आपको बैंकों के सामने लाइन में खड़ा किया था? कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि आपकी जेब से पैसा निकाला और हिंदुस्तान के सबसे अमीर लोगों की जेब में पैसा डाला है।

उन्होंने मध्य प्रदेश की राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश कुपोषण में, महिलाओं पर अत्याचार में, किसानों की आत्महत्या, युवाओं की बेरोजगारी में पहले नंबर पर है और विकास में आखिरी नंबर पर है। पूरा देश इस बात को जानता है।

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने एचएएल से कांट्रैक्ट छीना और अपने मित्र अनिल अंबानी को राफेल हवाई जहाज का कांट्रैक्ट दिया। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के दाम भारत में बढ़ रहे हैं लेकिन कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिर रही है। केन्द्र सरकार लोगों की जेब से पैसा ले रही है और कुछ अमीर उद्योगपतियों की जेबों को भर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता के सामने भूख की समस्या है। किसानों की समस्या है और युवाओं के रोज़गार की समस्या है। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री ने 21000 घोषणाएं की हैं, आपने पीएम के वादे सुने और उनकी सच्चाई भी देख ली है। इस बार कांग्रेस पार्टी का साथ दीजिए, हम मध्य प्रदेश का चेहरा बदलकर दिखा देंगे।