ब्यूनस आयर्स: भारतीय अंडर 18 महिला हॉकी टीम ने युवा ओलंपिक खेलों में अपनी अच्छी शुरुआत बरकरार रखते हुए सोमवार को हॉकी फाइव्स प्रतियोगिता के दूसरे मैच में उरुग्वे को 2-1 से हराया। ऑस्ट्रिया के खिलाफ पहले मैच में दो गोल दागने वाली स्ट्राइकर लालरेमसियामी (पहले और 19वें मिनट) ने भारत की ओर से दोनों गोल दागे। जबकि उरुग्वे की तरफ से एकमात्र गोल मैगडेलेना वर्गा ने 10वें मिनट में किया।

भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की और लालरेमसियामी की बदौलत पहले ही मिनट में बढ़त बना ली। भारत की टीम पहले पीरियड में हावी रही। टीम हालांकि नौवें मिनट में दुर्भाग्यशाली रही जब मुमताज खान के गोल को नकार दिया गया क्योंकि अंपायर ने फाउल का इशारा किया था। उरुग्वे की गोलकीपर विक्टोरिया बेट ने गोल की ओर मारे गए भारत के 15 शाट में से 13 को नाकाम किया।

उरुग्वे को पहले हाफ के अंतिम मिनट में गोल करने का मौका मिला और उसने मैगडेलेना की बदौलत बराबरी हासिल कर ली। भारतीय टीम दूसरे हाफ में भी हावी रही लेकिन उसे विजयी गोल के लिए 19वें मिनट तक इंतजार करना पड़ा जब लालरेमसियामी ने गोल दागकर भारत की 2-1 से जीत सुनिश्चित की। भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रिया को 4-2 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ शुरूआत की थी।