भोपाल: बुधनी मे समाजवादी पार्टी की ओर से प्रत्याशी बनाए गए अर्जुन आर्य ने समाजवादी पार्टी से टिकट लेने से इनकार कर दिया है और कहा कि कांग्रेस अगर टिकट देगी तो वो उसी पर चुनाव लड़ेंगे. सपा ने मध्यप्रदेश में छह उम्मीदवारों के पहली सूची जारी की थी. इसमें से बुधनी से सपा के उम्मीदवार अर्जुन आर्य ने सपा का टिकट वापस कर दिया. इस मामले पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कांग्रेस को ही आड़े हाथ लिया. अखिलेश ने कहा कि अगर इसमें कांग्रेस का हाथ हो तो कांग्रेस को सोचने की जरुरत है क्योंकि कांग्रेस की इन हरकतों की वजह से बीएसपी उनके दूर हो गई है.

वर्तमान में बुधनी से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के विधायक हैं. प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. आर्य ने प्रदेश में बीजेपी की सत्ता उखाड़ने के लिये कांग्रेस को सशक्त विकल्प बताते हुए जल्दी ही कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है.

आर्य ने कहा, "वर्तमान में किसान विरोधी बीजेपी सरकार को उखाड़ने का सशक्त विकल्प प्रदेश में कांग्रेस ही है. इसलिये मैंने ससम्मान सपा का टिकट वापस लौटाया और कांग्रेस का साथ देने का मन बनाया है." उन्होने कहा, "मैंने सितंबर को शिवराज सरकार के खिलाफ अनशन आंदोलन किया था. इस पर सरकार ने दमनपूर्ण कार्रवाई करते हुए मुझे आंदोलन से उठाकर जेल में बंद कर दिया, वहां भोपाल जेल में 18 सितम्बर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्वियज सिंह से मेरी मुलाकात हुई . इसके बाद मैंने प्रदेश से बीजेपी की सत्ता का उखाड़ने के लिये सशक्त विकल्प के तौर पर कांग्रेस पार्टी का समर्थन करने का मन बनाया. शीघ्र ही मैं औपचारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाऊंगा."