लखनऊ: भारतीय दृष्टिबाधित जूडो टीम पैरा एशियन गेम्स, जकार्ता, इंडोनेशिया के लिये आज लखनऊ से रवाना हुई ।प्रतियोगिता में भारत की ओर से 06 पुरूष, 05 महिलायें व 05 अधिकारी भाग लेगें।

बलिया, उत्तर प्रदेश के जयदीप कुमार सिंह हृदया -66 किग्रा. भारवर्ग में टीम का नेतृत्व करेगें। यह पैरा गेम्स 05 से 12 अक्टूबर 2018 तक आयोजित किया जा रहा है।

इससे पूर्व 2014 में भी भारतीय दृष्टिबाधित जूडो टीम इन्चैन पैरा एशियन गेम्स में हिस्सा ले चुकी है। जिसमें पुरूष व महिला दोनों वर्ग में भारत ने कांस्य पदक जीता था।

इस बार भारत सरकार ने 16 से 30 सितम्बर 2018 तक लखनऊ साँई में इन खिलाड़ियों के लिये राष्ट्रीय स्तर का कैम्प लगाया, जिसको कि अकरम शाह, ओलम्पियन व अर्जुन अवार्डी व उमाशंकर ने कोच के रूप में, तथा उमेश कुमार सिंह व श्रीमती आयशा मुनव्वर ने सहायक के रूप में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग कराई।
प्रदेश के युवा कल्याण एवं खेल मंत्री चेतन चौहान ने खिलाड़ियों को जूडो किट व पानी का थरमस देकर यह आशीर्वाद दिया कि वो भारत के लिये पदक लेकर आये उन्होने यह भी कहा कि बहुत जल्द दिव्यांगजन खिलाड़ियों के लिये उत्तर प्रदेश सरकार आम खिलाड़ियों की तरह सभी सुविधायें देगी।