नई दिल्ली: ऑस्कर 2019 में विदेशी भाषा की फिल्म के लिए विलेज रॉकस्टार को चुना गया है. इस फिल्म का निर्देशन रीमा दास ने किया है. जूरी के सदस्य अनंत महादेवन ने कहा, 'विलेज रॉकस्टार अंतरराष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रख कर बनाई गई सबसे अच्छी फिल्म है. इस फिल्म का चयन करने और इसे ऑस्कर में भेजने के लिए हमें बहुत गर्व है.'

कन्नड़ फिल्म प्रोड्यूसर राजेन्द्र सिंह बाबू ने कहा, '28 फिल्म में से विलेज रॉकस्टार को सेलेक्ट किया है. जिसने नेशनल अवॉर्ड भी जीता है.ऑस्कर में ये फिल्म भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री होगी'.

बता दें कि इस बार कौन सी बॉलीवुड फिल्मों का ऑस्कर में नामांकन हुआ था. दीपिका पादुकोण और रणबीर सिंह की पद्मावत, अक्षय कुमार की पैडमैन, आलिया भट्ट की राज़ी, नवाजुद्दीन सिद्दिकी की हालिया रिलीज फिल्म मंटो , वरूण धवन की अक्टूबर, लव सोनिया, 102 नॉट आउट, रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी का ऑस्कर में नामाकंन हुआ था.

बॉलीवुड की फिल्मों के अलावा कुछ रीजनल लैंग्वेज कि फिल्मों जैसे मराठी, तमिल और आसामी फिल्मों का भी आॅस्कर में नामांकन हुआ है.

बता दें कि ऑस्कर 2017 में राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन को चुना गया था. लेकिन, फिल्म नॉमिनेशन राउंड में नहीं जा पाई थी. इस बार आॅस्कर की दौड़ में कौन -कौन सी फिल्में बाजी मारती है, ये देखना काफी दिलचस्प होने वाला है.