लखनऊ: TVS मोटरसाइकल ने आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपनी बिल्कुल नई रोज़ाना के इस्तेमाल वाली मोटरसाइकल लॉन्च 'रेडियन' कर दी है. रेडियन की एक्सशोरूम कीमत 48,400 रुपए रखी है.

TVS रेडियन में नया 109.7cc का ड्यूरा-लाइफ इंजन लगाया गया है जो 7000 rpm पर 8.2 bhp पावर और 5000 rpm पर 8.7 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. TVS ने 100-110cc सैगमेंट में एंट्री की है जहां मुकाबले के लिए पहले से हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो और होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया के कई सारे वाहन बाज़ार में उपलब्ध हैं. TVS ने नई रेडियन को बेहतर लुक और स्टाइल के साथ लॉन्च किया है और शहरी इलाकों के साथ ग्रामीण इलाकों को टार्गेट करने का लक्ष्य कंपनी ने बनाया है.

बेहतर लुक, नया स्टाइल

नई बाइक के साथ कई सारे प्रिमियम फीचर्स दिए गए हैं जिनमें पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल शामिल है जो TVS एनटॉर्क दिया गया है. इसके साथ ही बाइक में स्मार्ट कनेक्ट फीचर्स के साथ स्पोर्टिंग फीचर्स जैसे डेडिकेटेड ऐप और सेटेलाइट नेविगेशन दिए गए हैं. रेडियन को TVS ने बिल्कुल नए चेसिस पर बनाया है और यह सिंगल क्रेडल ट्यूबलर फ्रेम पर बनाई गई है. कंपनी ने दावा किया है कि इस बाइक का माइलेज 69.3 किमी/लीटर है और इस बाइक को बेहतर ब्रेकिंग के साथ बाज़ार में उतारा गया है. अनुमान है कि TVS इस बाइक की डिलिवरी अगले महीने से शुरू करेगी और पहले साल रेडियन की 2 लाख यूनिट बेचने का लक्ष्य है.

सुरक्षा

मोटरसाइकल सिन्क्रनाइज़्ड ब्रेकिंग टेक्नोलाॅजी के साथ आती है जो इस सेगमेन्ट में पहली बार1 पेश किया गया है। यह फीचर एडवान्स्ड ब्रेकिंग कंट्रोल देता है, जिससे मोटरसाइकल के फिसलने की संभावना कम हो जाती है और राइडर सुरक्षित रहता है। बीपर2 से युक्त साईड स्टैण्ड इंडीकेटर दुर्घटना रोकने में मदद करता है। बड़े 18 इंच साइज़ के बड़े पहिए और ड्यूरा ग्रिप टायर बेहतर ग्रिप के साथ राइडिंग को सुरक्षित बनाते हैं।

आराम

टीवीएस रेडिआॅन इस सेगमेन्ट में सबसे लम्बी और चैड़ी कुशन सीट के साथ आती है। टेलीस्कोपिक आॅयल डैम्प्ड फ्रंट सस्पेंशन और 5 स्टेप वाला एडजस्टेबल रियर हाइड्राॅलिक शाॅक एबर्ज़ाबर गाड़ी को आरामदायक बनाती है। 1265 एमएम के लंबे व्हीलबेस और 180 एमएम ग्राउण्ड क्लीयरेन्स के साथ यह मोटरसाइकल बेहतरीन नियंत्रण और आराम की प्रसूति देता है। इसके अलावा सीट की कम उंचाई, सेल्फ स्टार्ट और उपयुक्त फीचर्स जैसे यूएसबी चार्जिंग स्पाॅट एवं सुविधाजनक पिलियन ग्रेब रेल राइडिंग का शानदार अनुभव प्रदान करते हैं।

परफाॅर्मेंस

टीवीएस रेडिआॅन 109.7 सीसी ड्यूरा-लाईफ इंजिन के साथ आती है, जो पावर के साथ ईंधन दक्षता का शानदार अनुभव प्रदान करता है। टीवीएस रेडिआॅन 10 लीटर के टैंक के साथ आती है और 69. 3 माइलेज देती है।
5 साल की वारंटी से युक्त टीवीएस रेडिआॅन पर्ल व्हाईट, गोल्डन बेज़, राॅयल परपल और मेटल ब्लैक कलर्स में उपलब्ध है।