लंदन: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि क्रिकेट के तीन फॉरमैट काफी हैं और चौथे फॉरमैट की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने साफ कर दिया कि वो चौथे फॉरमैट का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं।

लंदन: भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि व्यावसायिक पहलू के कारण क्रिकेट की गुणवत्ता पर असर पड़ रहा है और इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा प्रस्तावित 100 बॉल के फॉरमैट की भी निंदा की। इंग्लैंड 100 बॉल फॉरमैट का क्रिकेट शुरू करना चाहता है।

तीनों फॉरमैट में टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने कहा, 'मैं पहले ही बहुत…. मैं ये नहीं कहूंगा कि परेशान हूं लेकिन कई बार इतना ज्यादा क्रिकेट लगातार खेलने से परेशान हो ही जाते हैं। मुझे लगता है कि व्यावसायिक पहलू का असर क्रिकेट की गुणवत्ता पर पड़ रहा है जिससे मैं दुखी हूं।' इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड 100 गेंद का नया फॉरमैट शुरू करने जा रहा है जिसकी सभी निंदा कर रहे हैं। कोहली ने कहा कि वो एक और फॉरमैट का हिस्सा नहीं बनेंगे।

उन्होंने कहा, 'जो लोग इससे जुड़े हैं, उनके लिए ये काफी रोमांचक है लेकिन मैं एक और फॉरमैट नहीं खेल सकता।' कोहली ने कहा, 'मैं किसी भी नए फॉरमैट के लिए प्रयोग का जरिया नहीं बनना चाहता । मैं विश्व एकादश का हिस्सा नहीं बनना चाहता जो 100 बॉल का फॉरमैट लॉन्च करेगा।' उन्होंने कहा, 'मुझे आईपीएल खेलना पसंद है। मैं बिग बैश लीग भी देखता हूं क्योंकि आपके भीतर इससे प्रतिस्पर्धी भावना बढ़ती है। मुझे लीग से गुरेज नहीं लेकिन प्रयोग गंवारा नहीं है।'