उत्तर प्रदेश का वातावरण बदला है: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश का वातावरण बदला है: योगी आदित्यनाथ

मेरठ: मेरठ में शाम को शुरू हुए प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन के बाद उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश का वातावरण बदला है। 60 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव यूपी को मिले हैं। पहले केवल घोषणाएं होती थी, लेकिन अब प्रदेश में निवेश का माहौल मिला है। उद्योगपति निवेश में रुचि दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अराजकता को नियंत्रित कर उद्योगपतियों को निवेश का माहौल दिया है। मेरठ का माहौल भी बदला है। प्रदेश में एक लाख किमी सड़कें गड्ढा मुक्त की जा चुकी हैं। ‘सबका साथ-सबका विकास’ के साथ प्रदेश सरकार काम कर रही है।

योगी ने कहा कि पर्व और त्योहार आपसी विश्वास से चलते हैं। कांवड़ यात्रा पूरी तरह से शांतिपूर्ण रही। केवल बुलंदशहर में आपसी झगड़े को छोड दें तो प्रदेश में शांतिपूर्ण माहौल है। योगी ने कहा कि पार्टी एकजुट होकर 2019 के राजनीति कुंभ में जुटेगी और इसे भव्यता से पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा को दलित विरोधी बताया जाता है, लेकिन मैं ये जानना चाहता हूं कि आज तक एएमयू में दलितों को आरक्षण क्यों नहीं मिल पाया। भाजपा से बेहतर दलितों का हितैषी कोई नहीं है। भाजपा सरकार में रिकॉर्ड एक लाख 85 हजार आवास बने हैं। 50 लाख से अधिक परिवारों को निशुल्क बिजली का कनेक्शन दिया गया।

सीएम योगी ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा पूरी तरह से नकलविहीन रही। बेसिक शिक्षा में बिना किसी भेदभाव ड्रेस वितरित की गई। योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने रमाला और मोहिद्दीनपुर मिल का आधुनिकीकरण कराया। अब तक 34 हजार करोड़ रुपये का गन्ना भुगतान कराया जा चुका है। योगी ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में स्वर्णिम चतुर्भुज योजना ने फिर गति पकड़ी है। पूर्वांचल एक्सप्रेस का शिलान्यास हो चुका है। इस पर 11 हजार आठ सौ करोड रुपये खर्च होंगे। सरकार ने मेरठ को रैपिड रेल दी है। इससे मेरठ और दिल्ली के बीच मात्र 45 मिनट में सफर हो जाएगा। योगी कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी का लक्ष्य 73 प्लस सीटें जीतने का है।

Uttar Pradesh, India