इमरान के आमंत्रण को गावस्कर ने ठुकराया, सिद्धू ने स्वीकारा

इमरान के आमंत्रण को गावस्कर ने ठुकराया, सिद्धू ने स्वीकारा

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से इनकार किया है। गावस्कर ने आज साफ कर दिया कि वो 18 अगस्त को तहरीक ए इंसाफ (PTI) पार्टी के प्रमुख इमरान खान के प्रधानमंत्री शपथ समारोह में नहीं जा सकेंगे। उधर नवजोत सिंह सिद्धू ने शपथ ग्रहण में शामिल होने के न्योते को स्वीकार कर लिया है।

कुछ दिन पहले शपथ ग्रहण का अमंत्रण मिलने के बाद सुनील गावस्कर ने कहा था कि वो भारत सरकार की सलाह लिए बिना पाकिस्तान जाने का फैसला नहीं करेंगे। आज शनिवार को गावस्कर ने एक टीवी चेनल से बातचीत में बोला कि उन्होंने इमरान खान को पाकिस्तान का पीएम बनने के लिए बधाई दी। इसके साथ ही गावस्कर ने बताया कि उन्हें 18 अगस्त को एक टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड में रहना है और इस कारण वो शपथ ग्रहण में नहीं जा सकेंगे। गावस्कर ने इसके साथ ही कहा, 'एक क्रिकेटर के तौर पर इमरान खान कई बार भारत आए। उन्होंने भारतीयों से बातचीत भी की है। वो भारत को समझते हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वो भारत-पाक के रिश्तों को लेकर बेहतर करेंगे।'

उधर इमरान खान ने क्रिकेट से राजनीति में आये नवजोत सिंह सिद्धू को इस्लामाबाद में शपथ ग्रहण समारोह के लिये आमंत्रित किया है। सिद्धू ने न्योता स्वीकार कर लिया है और गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री के कार्यालय को भी इसकी सूचना दे दी है । पंजाब के मंत्री द्वारा जारी बयान के मुताबिक वह शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। बता दें कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान ने खुद सिद्धु को फोन करके न्योता दिया है।

India