राजभवन के सामने लूट के आरोपी की हुई पहचान

राजभवन के सामने लूट के आरोपी की हुई पहचान

पुलिस ने लूट में इस्तेमाल मोटरसाइकिल बरामद की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों राजभवन के पास हुई कैश वैन से लाखों रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने शनिवार को आरोपी की पहचान कर ली. पुलिस ने कृष्णा नगर इलाके में स्थित घर में छापा मारा. लूट में शामिल युवक की पहचान रायबरेली के रहने वाले विनीत कुमार के रूप में हुई. पुलिस के मुताबिक हत्या के मामले में आरोपी विनित दो साल से फरार चल रहा है. पुलिस की टीम आरोपी की मां से पूछताछ कर रही है.

विनीत के ठिकाने से लूट में इस्तेमाल हुई बाइक, पिस्टल की मैगजीन व आधार कार्ड बरामद हुआ है। लुटेरे का सुराग लगते ही एडीजी राजीव कृष्णा, आईजी रेंज सुजीत पाण्डेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

शनिवार की दोपहर न्यू इंद्रपुरी कॉलोनी के मकान नम्बर 5/25 पर पुलिस टीम ने दबिश दी। घर में दाखिल होते ही पुलिस अधिकारियों की नजर सफेद रंग की बाइक पर पड़ी। छानबीन में एक आधार कार्ड मिला। जिसमें लगा फोटो राजभवन के सामने लूट करने वाले बदमाश से मेल खा रहा था। घर की तलाशी लेने पर पिस्टल की मैगजीन व जूते भी मिले। वहीं, बाइक की नम्बर प्लेट गायब थी। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि न्यू इंद्रपुरी कॉलोनी के मकान में विनीत दो साले से पत्नी सोनी व बेटी संग रह रहा था। कुछ दिन पहले उसकी मां रामकुमारी व बहन पूनम भी आ गईं थीं।

रामकुमारी ने पुलिस को बताया कि शनिवार की सुबह ही विनीत कुमार पत्नी सोनी व बेटी संग चला गया था। इससे ज्यादा रामकुमारी पुलिस को जानकारी नहीं दे सकी। पुलिस उनसे सवाल जवाब कर रही है। वहीं, एडीजी जोन राजीव कृष्णा ने रायबरेली पुलिस को विनीत के अन्य ठिकानों का पता लगाने का जिम्मा सौंपा है।

सीसी कैमरों की फुटेज से बदमाश की तलाश कर रही पुलिस की गतिविधि पर विनीत नजर बनाए हुए था। हुसैनगंज से छितवापुर तक का फुटेज मिलने की बात अपराधी को पता चल चुकी थी। जिसके बाद पकड़े जाने के डर से वह शनिवार सुबह ही भाग निकला।

Lucknow, Uttar Pradesh, India