टीआईए हाॅल आॅफ फेम में बीकेटी की एंट्री

टीआईए हाॅल आॅफ फेम में बीकेटी की एंट्री

वैश्विक स्तर पर टायर उद्योग के सबसे बडे और प्रतिष्ठित सम्मान हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड से वर्ष 2018 के लिए सम्मानित होने वाले लोगों के नाम की आधिकारिक तौर पर घोषणा 25 जुलाई, 2018 को टायर इंडस्ट्री एसोसिएशन्स (टीआईए) के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट श्री रॉय लिटिलफील्ड ने की। भारत में मुख्यालय वाले अग्रणी ऑफ-हाईवे टायर निर्माताओं में से एक, बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अरविंद पोद्दार को आधिकारिक तौर पर टायर इंडस्ट्री ऑनर्स अवॉर्ड्स समारोह के अवसर पर एसोसिएशन के हॉल ऑफ फेम अवार्ड में शामिल करने का एलान किया गया है। यह आयोजन लास वेगास में आयोजित अग्रणी ऑटोमोटिव मेले ‘2018 एसईएमए शो‘ के उद्घाटन से एक दिन पहले पेरिस के लास वेगास होटल में 29 अक्टूबर को होगा।

टायर इंडस्ट्री एसोसिएशन (टीआईए) की स्थापना 1920 में संयुक्त राज्य अमेरिका में हुई थी। एक राष्ट्रीय संगठन के रूप में शुरू करने के बाद, टीआईए आज एक अंतरराष्ट्रीय गैर-लाभकारी संगठन है जो वैश्विक स्तर पर परिचालन कर रहा है और टायर उद्योग के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है। एसोसिएशन टायर उद्योग की सुरक्षा, प्रशिक्षण और शिक्षा के साथ-साथ टायर उद्योग की छवि को बढ़ाने के लिए सम्मेलन, समर्थन, प्रमाणन और प्रकाशनों को बढ़ावा देने जैसे प्रयासों को लेकर प्रतिबद्ध है।

टीआईए हॉल ऑफ फेम अवार्ड्स की वापसी वर्ष 1985 में हुई थी, जिसमें टायर उद्योग की हस्तियों को शामिल किया गया था। टीआईए हॉल ऑफ फेम का लक्ष्य ऐसे उत्कृष्ट लोगों को सम्मानित और संरक्षित करना है, जिनकी असाधारण उपलब्धियों ने टायर, रबड़ और परिवहन उद्योगों को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाया है और इन्हें प्रसिद्धि के स्तर पर पहुंचाया है। यह पुरस्कार टीआईए का सर्वोच्च सम्मान है जो टायर उद्योग के खिलाड़ियों को वार्षिक रूप से प्रदान किया जाता है - चाहे वे निर्माता हों, आविष्कारक, आपूर्तिकर्ता, डीलर या रीट्रेडर्स हों।