यूएस-इंडिया स्ट्रेटजिक पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) ने अपने पहले वार्षिक शिखर सम्मेलन में, स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री अजय सिंह को यूएसआईएसपीएफ लीडरशिप अवार्ड के साथ सम्मानित किया। फोरम की ओर से वाशिंगटन, डीसी में 12 जुलाई को अमरीका और भारत के बीच व्यापार और सहयोग बढ़ाने में लीडर्स की भूमिका के साथ-साथ परिवर्तनशील नेतृत्व और जनता में उत्कृष्टता की भावना जगाने के लिए यह सम्मान दिया गया।
कैटरपिलर इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डी. जिम उम्प्लेबी तृतीय को भी लीडरशिप अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यू.एस.- भारत व्यापार संबंधों को विकसित करने सहित अमरीका और भारत में नागरिकों के जीवन में प्रगति लाने के प्रयासों के लिए दोनों बिजनेस लीडर्स को उनकी परिवर्तनीय भूमिका के लिए सम्मानित किया गया।
वाशिंगटन डीसी में आयोजित वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन में यू.एस. और भारत के बीच रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए फोरम की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। इस साल के शिखर सम्मेलन का विषय ‘सामरिक साझेदारी को सुदृढ़ करना’ था।
स्पाइसजेट के सीएमडी श्री अजय सिंह ने इस अवसर पर कहा, ‘इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को प्राप्त करके मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। स्पाइसजेट को यूएसआईएसपीएफ के दर्शन और सफर का साक्षी रहा है। मुझे दिया गया यह अवॉर्ड, हमारे हर स्पाइसजेटर से संबंधित है, जिसने एक डूब रही कंपनी को पुनर्जीवित करने और तीन साल से भी कम समय में वैश्विक रूप से प्रशंसित एयरलाइन बनाने के लिए लगातार जी-तोड़ काम किया है। स्पाइसजेट की सफलता भारत और अमरीका के बीच मजबूत और बढ़ते संबंधों का एक प्रमाण है। यह सिर्फ शुरुआत है और हम आने वाले वर्षों में एक साथ मिल कर और भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाने की उम्मीद कर रहे हैं।’