लखनऊ। बुलंद हौसलों के साथ भारत की बालक जूनियर हैंडबॉल टीम ओमान में होने वाली जूनियर एशियन बालक हैंडबॉल चैंपियनशिप के लिए शनिवार को रवाना हो गयी। इस चैंपियनशिप में भारतीय टीम की कमान हरियाणा के अंकित को सौंपी गयी है।

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि ओमान में 16 से 26 जुलाई तक होने वाली इस चैंपिनशिप की तैयारी के लिए भारतीय टीम का प्रशिक्षण शिविर फैजाबाद में लगाया गया था।
भारतीय टीम की घोषणा शुक्रवार को फैजाबाद में की गई थी तथा टीम की रवानगी के अवसर पर आज लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एअरपोर्ट पर एक समारोह आयोजित एक समारोह में हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव श्री आनन्देश्वर पाण्डेय, खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह, डोगरा रेजीमेंटल सेंटर के बिग्रेडियर ज्ञानोदय, भारतीय रेलवे से श्री अरविन्द शर्मा तथा श्री नवीन दास ने टीम में शामिल खिलाड़ियों को बुके देकर जूनियर एशियन बालक हैंडबॉल चैंपियनशिप में अच्छे प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी। सभी ने उम्मीद जताई कि भारतीय टीम एशिया में परचम लहराने में कामयाब होगी।
श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि 16 सदस्यीय टीम के कप्तान हरियाणा के अंकित व उप कप्तान दिल्ली के नवीन सिंह बनाए गए है। उन्होंने बताया कि शिविर में कड़े अभ्यास के बाद खिलाड़ियों के खेल तकनीकी, इंडयोरेंस, स्टेमिना व गति में आश्चर्यजनक सुधार हुआ जो निश्चित तौर पर चैंपियनशिप में फायदेमंद साबित होगा।

इस अवसर पर भारतीय टीम के मुख्य कोच आशीष कर ने उम्मीद जताई कि यह टीम ओमान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। सहायक कोच कुणाल ने कहा कि चयनित टीम से उन्हें काफी उम्मीद है।

जूनियर एशियन बालक हैंडबाल चैंपियनशिप के लिए चयनित भारतीय टीमः-
अमरमणि त्रिपाठी, अवनीश कुमार राठौर (दोनों यूपी), लकी, पुष्पेंद्र, कीर्ति, नवीन सिंह (सभी दिल्ली), दलबीर सिंह (पंजाब), सुमित सिंह, सनी, अंकित शर्मा, सुमित सिंह, थुपेन्द्र (दोनों साई), याहिया खान (झारखंड), अंकित (हरियाणा), मनीष (राष्ट्रीय हैंडबाल एकेडमी), सुरेश कुमार (राष्ट्रीय हैंडबाल एकेडमी) । मुख्य कोचः आशीष कर (यूपी), सहायक कोच कुणाल शर्मा (सीआईएसएफ)।