नई दिल्ली: तेलंगाना के वारंगल में पटाखे बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग से कम से कम 10 मजदूरों की मौत हो गई है. इसके साथ ही 2 अन्य मजदूर बुरी तरह से घायल हो गए हैं. सभी को नज़दीक के अस्पताल में पहुंचाया गया है. घटना बुधवार को सुबह 11 बजे की है. दमकल विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

अधिकारियों ने बताया कि वारंगल शहर के बाहरी इलाके में कोतिलिंगाला में सुबह करीब 11 बजे आग लगी और अब तक 10 शव निकाले जा चुके हैं. आशंका है कि और लोग अभी मलबे के नीचे दबे होंगे.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 5 लाख मुआवजे की घोषणा की है और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने घायलों के लिए बेहतर उपचार देने का आदेश दिया है. सीएम ने कहा है कि इसका खर्च राज्य सरकार उठाएगी.

अधिकारी ने बताया कि दमकल की छह गाड़ियों को काम पर लगाया गया है और आग पर काबू पा लिया गया है. तीन मृतक इतनी बुरी तरह झुलस गए हैं कि उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मृतकों की पहचान करने की कोशिशें की जा रही हैं.

प्रारंभिक जांच में इलेक्ट्रिकल शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है