नई दिल्ली: जम्‍मू कश्‍मीर में बीजेपी के पीडीपी से गठबंधन तोड़ने के बाद विपक्षी दल केंद्र सरकार पर जमकर हमले बोल रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता प्रमोद तिवारी तो यह तक दावा कर रहे हैं कि बीजेपी की कुंडली खराब हो गई है और उसकी सत्‍ता जाने वाली है. तिवारी अपने दावे के पक्ष में गठबंधन टूटने की तारीख की ओर इशारा करते हैं. उनकी माने तो 19 का अंक बीजेपी के लिए बुरा रहेगा.

उत्‍तर प्रदेश से सांसद और नौ बार विधायक रहने वाले प्रमोद तिवारी का कहना है कि हाल ही में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हुआ था. बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी कांग्रेस-JDS के सामने हार गयी. उसके सीएम बीएस येदियुरप्पा को इस्तीफ़ा देना पड़ा. उस दिन तारीख़ 19 मई थी. इसी तरह जम्मू-कश्मीर में लगभग तीन साल से ज़्यादा समय तक बीजेपी-PDP मिलकर सरकार चला रहे थे. घाटी के ख़राब होते हालात और बढ़ते आतंकवाद को गठबंधन के टूटने का कारण बताया गया. जिस दिन गठबंधन टूटा उस दिन भी तारीख 19 थी.

इन तर्कों के आधार पर प्रमोद तिवारी दावा करते हैं कि लोकसभा का चुनाव भी 2019 में होना है और देश से बीजेपी की सरकार चली जाएगी, क्‍योंकि 19 उसके लिए भारी है.

सूत्रों के मुताबिक गांधी के साथ आंध्र के इन कांग्रेस नेताओं की बैठक सुबह 11 बजे से आरंभ होकर दिन में दो बजे तक चली. इस दौरान गांधी ने नेताओं से एक एक करके अलग से भी मुलाकात की. केरल के पूर्व मुख्यमंत्री चांडी के आंध्र प्रदेश का कांग्रेस प्रभारी नियुक्ति होने के बाद राज्य के पार्टी नेताओं के साथ गांधी की यह पहली बैठक थी.

कभी एकीकृत आंध्रप्रदेश कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था लेकिन तेलंगाना राज्य बनने के बाद पिछले लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.