नई दिल्ली: कर्नाटक चुनाव में जीत के बाद अब कांग्रेस राजस्थान फतह करने की नीति बना रही है. इसके तहत कांग्रेस 200 विधानसभा सीट के लिए 200 मेनिफेस्टो जारी करेगी, जिसका नाम होगा 'वचन पत्र'. इसके लिए राजस्थान अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी प्रभारी अविनाश पांडे और उनकी टीम ने तैयारी पूरी कर ली है.

चुनाव में जाने से पहले कांग्रेस हर विधानसभा सीट के लिए उस क्षेत्र का अलग मेनिफ़ेस्टो जारी करेगी. इसमें उस विस क्षेत्र की पांच समस्याओं को उजागर किया जाएगा और कांग्रेस उसके लिए किस तरह काम करेगी ये भी ज़िक्र होगा. इसके लिए राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने सभी छोटे-बड़े नेताओ को उनके विधानसभा क्षेत्र की किन्ही पांच समस्याओं को आलाकमान को लिखकर भेजने को कहा है ताकि मेनिफ़ेस्टो जल्द से जल्द तैयार कर लिया जाए.

इसके तहत राजस्थान कांग्रेस ने एक मोबाइल नंबर पूरे प्रदेश के लिए जारी किया है, जिसमें अपने वोटर आईडी टाइप कर SMS के ज़रिए पार्टी से संबंधित सवाल किया जा सकता है.

कांग्रेस के इस कार्यक्रम को अजमेर, अलवर के उपचुनाव में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में उतारा गया था, जिसकी सफलता के बाद कांग्रेस इसे प्रदेश के हर विधानसभा से शुरू कर रही है. इसकी महत्वपूर्ण बात ये है की सभी बड़े और छोटे नेता को अपने बूथ के अंदर आने वाले विधानसभा सीट को जिताने की जिम्मेदारी दी जाएगी.