गैलेक्सी J6, J8, A6 और A6+ पर पहली बार इन्फिनिटी डिस्प्ले, चैट.ओवर.वीडियो
लखनऊ: भारत के सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन ब्रैंड सैमसंग ने आज इन्फिनिटी डिस्प्ले के साथ चार नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। यह स्मार्टफोन बॉलीवुड स्टार हुमा कुरैशी के हाथों होटल ताज में आज लांच किये और इनमें से तीन स्मार्टफोन्स की पूरे देश में आज से बिक्री शुरू हो गयी | A और J सीरीज़ के यह नए स्मार्ट फ़ोन हैं J6, J8, A6 और A6+।

लॉन्चिंग के इस अवसर पर सैमसंग इंडिया के डायरेक्टर विशाल कौल ने कहा, गैलेक्सी J6, J8, A6 और A6+। आज की युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किए गए हैं। ये स्मार्टफोन सैमसंग के सिग्नेचर सुपर एमोलेड इन्फिनिटी डिस्प्ले के साथ व्यूइंग के शानदार अनुभव का स्टैंडर्ड तय करते हैं। इन फोन्स में डुअल रियर कैमरा है जिसकी मदद से यूज़र्स प्रोफेशनल ग्रेड बोकेह फोटो ले सकते हैं और खुद को यूनीक तरीके से एक्सप्रेस कर सकते हैं। हमारा नया मेक फॉर इंडिया इनोवेशन चैट.ओवर.वीडियो, आज की युवा पीढ़ी को चैटिंग के दौरान भी व्यूइंग का बेहतरीन अनुभव देगा। हमने युवा उपभोक्ताओं के लिए नया और शानदार ब्लू कलर भी पेश किया हैए जो हमेशा स्टाइलिश डिज़ाइन्स की तलाश में रहते हैं।

Samsung के आज लांच हुए चार स्मार्टफोन में से Galaxy J6 , Galaxy A6 और Galaxy A6+ आज से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। इन तीनों स्मार्टफोन को यूज़र पेटीएम मॉल, सैमसंग ई-स्टोर और बड़े रिटेल स्टोर से खरीद पाएंगे। Galaxy J6 फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध होगा, जबकि Galaxy A6 और Galaxy A6+ अमेज़न इंडिया के ज़रिए खरीदे जा सकेंगे। स्मार्टफोन ब्लू, ब्लैक, गोल्ड रंग विकल्पों में आए हैं, जिन पर इनफिनिटी डिस्प्ले डिज़ाइन दिया गया है।

Samsung Galaxy A6 की भारत में कीमत 21,990 रुपये है। इसमें यूज़र को 32 जीबी वेरिएंट मिलेगा। वहीं, 64 जीबी के लिए चुकाने होंगे 22,990 रुपये। बात करें Galaxy A6+ की तो इसके लिए यूज़र को चुकाने होंगे 25,990 रुपये। दोनों पर पेटीएम मॉल के ज़रिए खरीदने पर 3,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा। आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड पर भी इतना ही लाभ दिए जाने का वादा है। Samsung Galaxy J6 की बात करें तो इसके 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,990 रुपये है। वहीं, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिेएंट को 16,490 रुपये में बेचा जाएगा। गैलेक्सी जे8 का दाम 18,990 रुपये रखा गया है। दोनों ही स्मार्टफोन ब्लू, ब्लैक और गोल्ड रंग में उपलब्ध होंगे।

डुअल सिम वाला Samsung Galaxy A6 एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। टॉप पर दिया गया है सैमसंग एक्सपीरियंस। फोन में 5.6 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, जो सुपर एमोलेड भी है। इसमें सैमसंग के इनफिनिटी डिस्प्ले डिज़ाइन का इस्तेमाल हुआ है। आस्पेक्ट रेशियो 18:5:9 है। फोन में काम करता है ऑक्टा-कोर एक्सीनोस 7 सीरीज़ प्रोसेसर, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.6 गीगाहर्ट्ज़ है। साथ देते हैं 4 जीबी रैम। स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो एफ/1.7 अपर्चर से लैस होकर आया है। फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, जो एफ/1.9 है। दोनों कैमरे एलईडी फ्लैश के साथ आए हैं। साथ ही नए डिफॉल्ट कैमरा ऐप में लाइव बोकेह और बैकग्राउंड ब्लर शेप का विकल्प यूज़र को मिलेगा।

गैलेक्सी ए6 में सैमसंग ने 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज के विकल्प दिए हैं। दोनों को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाना संभव है। हैंडसेट में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी, हेडफोन जैक का सपोर्ट है। फोन में रियर फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर है और पावर देती है 3000 एमएएच की बैटरी। अब बात Samsung Galaxy A6+, जो एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है और टॉप पर मिलेगा सैमसंग एक्सपीरियंस। फोन में 6 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में काम करता है ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर, साथ देते हैं 4 जीबी रैम।

Samsung Galaxy A6+ में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जो 16+5 मेगापिक्सल वाला है। हैंडसेट में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर है। रियर और फ्रंट सेटअप में एलईडी फ्लैश का सपोर्ट है। साथ ही नया कैमरा ऐप बोकेह और बैकग्राउंड ब्लर फीचर लेकर आया है। हैंडसेट में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी, हेडफोन जैक का सपोर्ट है। फोन में रियर फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर है और पावर देती है 3500 एमएएच की बैटरी।

सैमसंग ने दोनों ही फोन में प्रीलोडिड सेल्फी फ्लैश फीचर दिया है, जो सेल्फी के दौरान लाइट एक्सपोज़र को नियंत्रित करता है। हैंडसेट 'चैट ओवर वीडियो' फीचर से लैस है, जो यूज़र को वीडियो देखने के दौरान व्हाट्सऐप आदि पर रिप्लाई करने की सुविधा देता है।

Samsung Galaxy J6 में 5.6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। पॉलीकार्बोनेट यूनीबॉडी डिजाइन वाले इस हैंडसेट में कंपनी ने एक्सीनॉस 7 सीरीज़ के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। रैम और स्टोरेज पर आधारित Samsung Galaxy J6 के दो वेरिएंट हैं। एक वेरिेएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। दोनों ही वेरिएंट में यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।

आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर चलने वाले सैमसंग के इस फोन में पिछले हिस्से पर एफ/1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एफ/1.9 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही फैनल पर बेहतर तस्वीरों के लिए एलईडी फ्लैश भी मौज़ूद है। बैटरी 3000 एमएएच की है।