नई दिल्ली: सीबीएसई 10वीं मैथ्स की परीक्षा दोबारा नहीं करवाएगा. बोर्ड ने मंगलवार को इसकी अधिकारिक घोषणा की. स्कूल एजुकेशन सेक्रेटरी अनिल स्वरूप ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि की है. आपको बता दें कि सीबीएसई ने कक्षा 12वीं के इक्नॉमिक्स और 10वीं के मैथ्स की परीक्षा दोबारा करवाने की घोषणा की थी. पूरे देश में कक्षा 10वीं की परीक्षा दोबारा करवाने को लेकर केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी कहा था कि मैथ्स का पेपर लीक केवल दो जगहों तक ही सीमित था, इसीलिए 10वीं की दोबारा परीक्षाओं को लेकर जांच-पड़ताल के बाद 15 दिन के अंदर फैसला ले लिया जाएगा.

दोबारा परीक्षाओं को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन की आवाजें उठ रहीं हैं. विपक्ष ने भी सरकार को आड़े हाथों लेकर कहा कि सरकार अपनी लापरवाही का ठीकरा छात्रों और अभिवावकों पर फोड़ रही है.

गौरतलब है कि प्रकाश जावड़ेकर ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा था कि देशभर में 10वीं की परीक्षा नहीं ली जाएगी. अगर ज़रूरी हुआ तो पुलिस जांच के बाद सिर्फ दिल्ली और हरियाणा में ही दोबारा परीक्षा होगी. 10वीं की परीक्षाएं जुलाई में ली जाएंगी. 12वीं के इक्नॉमिक्स का पेपर भी 25 अप्रैल को लिया जाएगा ताकि बच्चों के फ्यूचर करियर में कोई रुकावट न आए.