नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में 'बॉल टेंपरिंग स्कैंडल' में दोषी पाए जाने के कारण आॅस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा है, लिहाजा वह आईपीएल 2018 में भी नहीं खेल सकेंगे. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद टीम में बतौर बल्लेबाज़ इस बार वॉर्नर की जगह इंग्लिश खिलाड़ी एलेक्स हेल्स जगह लेंगे.

सनराइजर्स ने हेल्स को रजिस्टर्ड एंड एवलेबल प्लेअर पूल (आरएपीपी) से उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में हासिल किया है. हर कोई जानता है कि मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेल चुके हेल्स को इस बार की नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था.

हेल्स इंग्लैंड के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने 27 मार्च 2014 को चटगांव में श्रीलंका के खिलाफ टी20 विश्व कप में 116 रन की नाबाद पारी खेली थी.

हालांकि इससे पहले सनराजइर्ज हैदराबाद मैनेजमेंट ने श्रीलंकाई विकेटकीपर बल्लेबाज़ कुसाल परेरा से संपर्क किया था ताकि उन्हें वॉर्नर की जगह टीम में शामिल किया जा सके, लेकिन उन्होंने श्रीलंकाई टेस्ट टीम में जगह बनाने की खातिर इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.

हर कोई जानता है कि बॉल टेंपरिंग मामले में डेविड वार्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बैन किए जाने से पहले ही हैदराबाद टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. जबकि बीसीसीआई तरफ से भी आधिकारिक तौर पर कहा गया था कि बैन के बाद दोनों खिलाड़ी आइपीएल में नहीं खेल पाएंगे.

सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी इस बार न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को सौंपी गई है जो कि पिछले कई साल टीम के साथ जुड़े हुए हैं.

बहरहाल, आइपीएल 11 की शुरुआत 7 अप्रैल से होगी और पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद इस सीज़न का अपना पहला मैच राजस्थान रॉयल्य के खिलाफ 9 अप्रैल को खेलेगी.