लखनऊ मण्डल की बैठक में जिले के पत्रकारों को हेल्थ कार्ड, मान्यता व अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा

लखनऊ: यू.पी. वर्किंग जर्नलिस्ट्स यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी की अध्यक्षता में लखनऊ मण्डल कार्यकारिणी की बैठक मण्डल अध्यक्ष शिव सरन सिंह और मण्डल महामंत्री के. विश्वदेव राव की उपस्थिति में सम्पन्न हुई। इस बैठक में मण्डल के समस्त जिलों के पदाधिकारी उपस्थिति हुए।

इस बैठक में प्रमुख रूप से लखनऊ मण्डल (लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, लखीमपुर, हरदोई एवं उन्नाव) के पत्रकारों की समस्याओं पर चर्चा की गयी। पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने, जनपद में पत्रकारों को उनकी मान्यताओं संबंधी समस्याओं का निराकरण करना, जनपद के पत्रकारों को आवास हेतु सुविधा का सरकार द्वारा प्रदत्त किया जाना, जिले में जिलाधिकारी द्वारा बनायी गयी जिला स्थायी समिति में यू.पी.डब्ल्यू.जे.यू. के सदस्यों को प्रतिनिधित्व दिया जाना एव अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई ।

लखनऊ मंडल के अध्यक्ष शिव शरण सिंह ने कहा कि जनपद स्तरीय डेस्क एवं फील्ड के समस्त श्रमजीवी पत्रकारों को पूर्व की भांति सेवा एवं चिकित्सा कार्ड उपलब्ध कराया जाने और साथ ही समाचार पत्रों के संपादकों के जो कार्ड जनपद स्तर पर सूचना विभाग द्वारा जारी किये जाते थे वे पुनः प्रदान किऐ जाने चाहिये। महामंत्री विश्वदेव राव ने बताया की लखनऊ मंडल इस विषय में समस्त जिला अधिकारीयों एवं जिला सूचना अधिकारीयों को ज्ञापन देगा एवं राज्य मुख्यालय (लखनऊ) में सूचना निदेशक को स्तिथि से अवगत कराएगा |

सीतापुर जनपद के नैमिशारण्य धाम में मई के मध्य में यू०पी०डब्लू०जे०यू० के राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन करने का एजेण्डा भी पारित किया गया।

बैठक की अध्यक्षता UPWJU के प्रदेश अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी, विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त समिति के अध्यक्ष प्रांशु मिश्रा, मण्डल अध्यक्ष शिव शरण सिंह, महामंत्री विश्वदेव राव, हरदोई से अग्निवेश गुप्ता (निष्पक्ष प्रतिदिन), दुर्गेश दीक्षित (गांव देश), लखीमपुर खीरी से कुलदीप पाहवा (यू०एन०आई०), सीतापुर से पंकज सक्सेना (स्वतंत्र प्रभात), उन्नाव से अभय सिंह (न्यूज इण्डिया टीवी चैनल), रायबरेली से सुशील अवस्थी (सुदर्शन न्यूज) एवं लखनऊ से शशिनाथ दुबे, (बिजनेस टाइम्स) आशुतोष श्रीवास्तव (पैनी खबर) उपस्थित थे।