लखनऊ: राजधानी लखनऊ में 21-22 फ़रवरी को होने वाले यूपी इन्वेस्टर्स समिट में देश-विदेश से आने वाले निवेशकों के चार्टेड प्लेन अमौसी एयरपोर्ट प्रशासन के लिए सिरदर्द बन गए हैं. दरअसल, एयरपोर्ट पर एक दर्जन चार्टेड प्लेन खड़ा करने का ही इंतजाम है. वहीं, दो दर्जन से अधिक उद्योग जगत की नामी हस्तियां अपने चार्टेड से लखनऊ आना चाहते हैं. ऐसे में ये प्लेन वीवीआईपी को एयरपोर्ट पर उतारने के बाद लखनऊ से वाराणसी, फुरसतगंज डायवर्ट कि‍ए जाएंगे.

वहीं चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के अंदर और बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. लखनऊ आने वाले बड़े निवेशकों को मर्सिडीज जैसी कारों की सवारी कराई जाएगी. बड़े पैमाने पर ये लग्जरी कारें लखनऊ लाई जा चुकी हैं और एयरपोर्ट से ही ये कारें मेहमानों को लखनऊ की सैर कराएंगी. इस बार समिट में आने वाले निवेशकों की सुरक्षा में यूपी पुलिस के जवान खाकी वर्दी नहीं बल्कि स्मार्ट कोट पैंट में दिखाई देंगे. जो एयरपोर्ट से निवेशकों को गाइड करेंगे.

इन्वेस्टर समिट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबामी, आदित्य विक्रम बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला, अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी के साथ महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा, टाटा संस के चेयरमैन एन.चंद्रशेखरन शामिल हैं. इनके अलावा टोरेंट समूह के सुधीर मेहता, कैडिला हल्थकेयर के अध्यक्ष पंकज पटेल, अरविंद मिल्स के एक्जेक्यूटिव डायरेक्टर कुलीन लालभाई, जेएसडब्ल्यू ग्रूप के चेयरमैन सज्जन जिंदल, एस्सेल समूह के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा, जीएमआर समूह के अध्यक्ष जीएमआरराव सहित जाने मानी हस्तियां शिरकत करेंगी.