लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कैसरगंज से बीजेपी सांसद के विवादित बयान पर अपना विरोध जताया है. पार्टी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के नेता किस कदर अमर्यादित बयान दे रहे हैं इसका ताजा उदाहरण कैसरगंज के सांसद का बयान है. इस बयान में उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना हाथी और विपक्ष की तुलना कुत्ते से की है. ऐसे कुत्सित बयान की उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कड़ी निन्दा करती है.

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने मंगलवार को कहा कि पक्ष और विपक्ष मिलकर ही असली लोकतंत्र बनता है. बीजेपी सांसद का बयान बहुत ही अमर्यादित और गैर जिम्मेदाराना है. जबकि वह स्वयं लम्बे समय तक विपक्षी में रहे हैं. उन्होंने पूछा कि ऐसे में क्या वह अपनी तुलना उसी तरह से कर सकते थे? ऐसा प्रतीत होता है कि लम्बे समय से बीजेपी में अपनी उपेक्षा से ग्रस्त होने के कारण सांसद मानसिक रूप से विक्षिप्त हो चुके हैं. उन्हें अपने इस घृणित बयान के लिए सम्पूर्ण विपक्ष से माफी मांगनी चाहिए.

प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के यह पहले ऐसे सांसद नहीं हैं. इसके पूर्व भी भारतीय जनता पार्टी के कई नेता इस तरह के उलूल-जुलूल बयान देकर सुर्खियां पाने के लिए ऐसी हरकतें करते रहे हैं. इतना ही नहीं कई ऐसे अन्य बीजेपी के नेता हैं, जो समय-समय पर इस तरह के घटिया बयान देने के लिए कुख्यात हैं.

अशोक सिंह ने कहा कि चाल-चरित्र और चेहरे का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर आरोप लगाने से पहले उनको अपने चरित्र के बारे में विचार कर लेना चाहिए कि यदि उनकी जांच होगी तो क्या-क्या निकलेगा.

बता दें पीएनबी घोटाले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला कर रहे हैं. इसी कड़ी में यूपी के गोंडा से बीजेपी सांसद ब्रज भूषण शरण ने पलटवार करते हुए राहुल गांधी के खिलाफ विवादित बयान दिया. बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि यूपीए सरकार के वक्त के घोटालों को मोदी सरकार ने बेनकाब किया है.

उन्होंने कहा कि आगे नंबर राहुल गांधी, राबर्ड वाड्रा और सोनिया गांधी का हो सकता है. पीएम मोदी काम कर रहे हैं, भौंकने वाले भौंकते रहें. उन्होंने विवादित टिप्पणी करते हुए कहा, "जैसे कहावत होती है कुत्ते भौंकते रहते हैं, हाथी मस्त चाल में चलता है. पीएम देश की सेवा में लगे हैं, जिसको भौंकना है भौंके."