लखनऊ: यूपी के लखनऊ में 21 और 22 फरवरी को होने जा रहे यूपी इनवेस्टर्स समिट में अब तक राज्य सरकार और निवेशकों के बीच 900 MoU पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं. उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने कहा कि, सुरक्षा के नजर से किसी को भी फोटो पहचान-पत्र के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी और इसमें सांसद और विधायक भी शामिल होंगे.

सोमवार को एक सम्मेलन के जरिए अनूप चंद्र पांडेय ने ये भी कहा कि, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने जा रहे दो दिवसीय निवेशक सम्मेलन को लेकर सरकारी तंत्र पूरी तरह सक्रिय हो गया है. इस दो दिनों के अंदर कई सत्र आयोजित किए जाएंगे. केंद्र सरकार और राज्य सरकार के सभी विभागों के मंत्री शामिल रहेंगे. सम्मेलन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे और समापन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे.

प्रधानमंत्री के अलावा इस सम्मेलन में रेल राज्य मंत्री और दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, हरशिमरत कौर, सुरेश प्रभु, केंद्रीय उड्डयन मंत्री और केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली समेत कई अन्य मंत्री मौजूद रहेंगे.

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने इस मौके पर कहा कि, सरकार बनने के बाद नवम्बर में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि वह यूपी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों का प्रदेश बनाना चाहते हैं, इसीलिए यूपी में यह सम्मेलन बहुत आवश्यक है.