लखनऊ। शिया पी.जी. कालेज में चल रहे ‘शियाड’ खेल महोत्सव के दूसरे दिन आज क्रिकेट और बास्केट बाल के मैच हुए। इस मैच में शिया रेड ने शिया ग्रीन पर बड़े अन्तरों से विजय हासिल की। शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए विमल यादव को मैन आॅफ द मैच प्रदान किया।

मैच की शुरूआत में मैच में बोर्ड आॅफ ट्रस्टीज के उपाध्यक्ष चैधरी शरीफुल हसन जैदी साहब, मौलाना यासूब अब्बास साहब, मीसम रफीक साहब, अजहर जैदी साहब, महाविद्यालय के प्रबंधक अब्बास मुर्तजा शम्सी साहब, प्राचार्य डाॅ. मोहम्मद मियां ने मुख्य अतिथि श्री शर्मा के साथ खिलाड़ियों का परिचय लिया और उत्साहवर्द्धन किया।

खेल निदेशक डाॅ. कुवर जय सिंह ने बताया कि मैच में शिया ग्रीन ने टाॅस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया, लेकिन उसका यह फैसला उल्टा पड़ा। शिया ग्रीन की तरफ से खराब फिल्डिंग और गेंदबाजी तथा शिया रेड ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में 152 रन बना लिये थे। शिया रेड की तरफ से सबसे अधिक 48 रन सफदर अब्बास ने बटोरे, जबकि मैन आॅफ द मैच विमल यादव ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए 22 रन के साथ 4 विकेट भी झटके। शिया ग्रीन की तरफ से शुरूआत बेहद खराब रही और पहली ही गेंद पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। शिया ग्रीन की तरफ से कप्तान मानस मिश्रा के नाटआउट 18 रन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नही बना सका। पूरी टीम मात्र 11.3 ओवर में 78 रन पर आल आउट हो गई। मैच के अंपायर डाॅ. आशीष राय व डाॅ. सै. अली मेंहदी रहे। जबकि कमेन्ट्री का जिम्मा डाॅ. प्रदीप शर्मा ने संभाला।

इसके बाद महोत्सव के दूसरे इवेंट में बास्केट बाल का मैच शिया रेड और ब्लू के बीच हुआ, जिसमें शिया रेड ने 54 के मुकाबले 39 प्वाइंट से शिया ब्लू को पराजित कर दिया। शिया रेड की तरफ से हसन अब्बास ने सर्वाधिक 22 प्वाइंट हासिल किये। राज शिरीन ने 15 और इब्राहिम ने 12 प्वाइंट अर्जित किये। जबकि शिया ब्लू से अकेले शिवम ने 28 प्वाइंट हासिल किये, लेकिन टीम के अन्य सदस्यों की तरफ से अच्छा खेल न होने से वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

डाॅ सिंह ने बताया कि कल गुरूवार को क्रिकेट, कब्बडी तथा शुक्रवार 19 जनवरी को क्रिकेट के फाइनल के साथ पुरस्कार वितरण और समापन समारोह का आयोजन किया जायेगा।