दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने भारतीय मार्केट में अपने प्रीमियम स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी ए8+ (2018) को भारत में लॉन्च कर दिया है। दो फ्रंट कैमरे वाले सैमसंग के इस स्मार्टफोन को इच्छुक ग्राहक 32,990 रुपये में खरीद पाएंगे। गौर करने वाली बात है कि इस हैंडसेट को पहले वियतनाम में लॉन्च किया गया था। Samsung Galaxy A8+ (2018) एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया पर मिलेगा। खासियतों की बात करें तो यह फोन इनफिनिटी डिस्प्ले वाले डिज़ाइन, वाटर और डस्ट-रेसिस्टेंट बॉडी और 6 जीबी रैम से लैस है।

सैमसंग गैलेक्सी ए8+ (2018) में 6 इंच का फुलएचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इनफिनिटी डिस्प्ले पैनल के ऊपर सुरक्षा के लिए एक कर्व्ड ग्लास है जो गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ की तरह है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर चिप है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में गैलेक्सी ए8+ (2018) 4 जीबी और 6 जीबी रैम विकल्प में आता है। लेकिन भारत में सिर्फ 6 जीबी रैम वेरिएंट को लॉन्च किया गया है।

सैमसंग ने इस हैंडसेट में दो फ्रंट कैमरे दिए हैं। फोन में अपर्चर एफ/1.9 के साथ 16 मेगापिक्सल फिक्स्ड फोकस और अपर्चर एफ/1. के साथ 8 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है। दोनों सेंसर के साथ यूज़र को विकल्प मिलता है कि वो सेल्फी लेने के दौरान बोकेह इफेक्ट क्रिएट कर बैकग्राउंड को धुंधला कर दें या फिर फोकस किए गए फोरग्राउंड के साथ एक स्पष्ट बैकग्राउंड वाली तस्वीर लें। इसके अलावा, फोन में पहले से एक लाइव फोकस फ़ीचर दिया गया है जिससे यूज़र सेल्फ पोर्ट्रेट मोड लेने के बाद भी बोकेह इफेक्ट एडजस्ट कर सकते हैं। डुअल कैमरा सेटअप के अलावा, स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/1.7 लेंस के साथ एक 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। रियर कैमरा सेंसर वीडियो डिजिटल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन टेक्नोलॉजी सपोर्ट करता है और इसममें एक हाइपरलैप्स और फूड मोड जैसे फ़ीचर हैं।

सैमसंग गैलेक्सी ए8+ (2018) में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलता है और 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का विकल्प मौज़ूद है। कनेक्टिविटी की बात करें, स्मार्टफोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी जैसे पोर्ट दिए गए हैं। इसके अलावा, गैलेक्सी ए8+ (2018) में एक 3500 एमएएच बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलता है।

सैमसंग इंडिया के मोबाइल बिज़नेस के जनरल मैनेजर आदित्य बब्बर ने कहाए "सैमसंग में उपभोक्ता.केंद्रित इनोवेशन हमारे कारोबार का सबसे अहम हिस्सा है। Galaxy A8+ से हम अपनी गैलेक्सी । सीरीज़ में उपभोक्ताओं के लिए अपने फ्लैगशिप स्मार्ट फोन्स के पसंदीदा फीचर्स लेकर आए हैं जैसे इन्फिनिटी डिस्प्ले और लाइव फोकस के साथ हमारा पहला डुअलफ्रंट कैमरा। Galaxy A8+ फ्लैगशिप फीचर्स से जुड़ा है जो इस सेगमेंट की कीमत वाले स्मार्ट फोन्स में पहले कभी नहीं देखे गए हैं। यह स्मार्टफोन हर मायने में एटिट्यूड वाला स्मार्टफोन है।"