अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना

लखनऊ: सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में प्रेस वार्ता करके भाजपा पर निशाना साधा है।होटल ताज में अयोजित इस कार्यक्रम अखिलेश यादव ने लालू प्रसाद यादव के लिए कहा कि बीजेपी उनके साथ अन्याय कर रही है. इसके अलावा ​अखिलेश ने इमारतों पर भगवा रंग, स्वेटर, किसानों के मुद्दे पर योगी सरकार को जमकर घेरा.

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी लालू जी के साथ अन्याय कर रही है. वहीं मुलायम सिंह यादव के लोकसभा चुनाव लड़ने की बात पर अखिलेश बोले कि नेता जी जहां से चाहें, लोकसभा चुनाव लड़ें. हम सब उनका प्रचार करेंगे.

हजरत हाउस में भगवा रंग रंगने की योगी सरकार की कोशिश पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा, अपनी कमी छिपाने के लिए हमें जातिवादी बताते हैं। रंग बदलने से विकास नहीं होगा। यह लोग भगवा क्रीम लगाने की कोशिश में हैं।

उन्होंने मांग की कि सर्दी से जिन लोगों की जान गई है. उत्तर प्रदेश सरकार उन्हें 5 लाख रुपए दे. योगी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि दिल बड़ा होना चाहिए, इस सरकार को कहना चाहिए कि पुरानी सरकार का काम हम आगे बढ़ा रहे हैं.

उन्होंने फिर दोहराया कि कानून व्यवस्था के लिए हमने काम किया. 1090 और डायल 100 दिया. सरकार ने इस प्रोजैक्ट को रोक दिया. सरकार सैफई की तर्ज पर गोरखपुर महोत्सव कर रही है.

वहीं नोएडा अंधविश्वास पर अखिलेश बोले कि नॉएडा जाने का असर अभी बाकी है. हमने तस्वीरों में देखा है कि मुख्यमंत्री मंत्री बटन नहीं दबा पाए. बीजेपी ने 5 लाख नौकरी का वादा किया और विज्ञापन हजारों का निकाला.

उन्होंने कहा कि किसानों को धान की कीमत मिली नहीं, आलू किसान बर्बाद हुआ. कर्जमाफी हुई नहीं. इस सरकार में सबसे ज़्यादा आत्महत्या किसान ने की.

उन्होंने कहा कि कम से कम नए आलू रखने खरीदने का ही इंतेज़ाम सरकार कर दे. सरकार ने आलू खरीदा होता तो विधान सभा के सामने कैसे आलू आता. सरकार को आलू के मुद्दे पर बात करना चाहिए और बात पुलिस पर हो रही है. पुलिस कहां सो गई थी.

उन्होंने कहा कि बीजेपी देश की सबसे बड़ी पार्टी है. उसके करोड़ों सदस्य हैं. सभी ने मिलकर भी स्वेटर बुना होता तो आज सबको स्वेटर मिल गया होता.

दरअसल विकास का रास्ता ही खुशहाली का रास्ता है. समाज कैसे एक हो आज बड़ा मुद्दा यही है. हम सामाजिक समरसता के लिए लड़ेंगे. आज जो सत्ता में हैं इन्होंने जाति धर्म के आधार पर समाज मे ज़हर घोल कर राजनीति करने का काम किया.

अखिलेश ने कहा कि आने वाले समय मे सपा राष्ट्रीय पार्टी कैसे बने हम लोग इसके लिए प्रयासरत हैं. आप हम मिल के देश का लोकतंत्र मज़बूत करें.