गाजियाबाद:  NIA टीम पर हमला, एक जवान गोली से घायल

गाजियाबाद: NIA टीम पर हमला, एक जवान गोली से घायल

गाजियाबाद: लुधियाना में आरएसएस कार्यकर्ता रवींद्र गुसाईं की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने एनआईए और स्थानीय पुलिस की टीम जब यूपी के गाजियाबाद के एक गांव में पहुंची, तो वहां एनआईए और स्थानीय पुलिस की टीम पर आरोपी के साथियों ने हमला कर दिया. एनआईए और पुलिस की टीम पर पत्थरों से हमला हुआ और फायरिंग भी की गई. इस हमले में यूपी पुलिस के एक जवान को गोली लगी है. इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बचाव में पुलिसकर्मियों ने हवाई फायरिंग की. उपद्रवियों के हमले में सरकारी वाहन को भी नुकसान पहुंचा है.

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि RSS कार्यकर्ता रवींद्र गोसाईं की लुधियाना में हत्या के सिलसिले में जांच के दौरान कुछ संदिग्ध हथियार तस्करों के नाम सामने आए थे, जिन्होंने पंजाब में कथित तौर पर आरोपियों को हथियार दिए थे. प्रवक्ता ने कहा कि यूपी पुलिस की मदद से एनआईए की टीम ने ने 2 और 3 दिसंबर की दरम्यानी रात को कुछ संदिग्ध हथियार तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए मेरठ में तलाशी अभियान चलाया. अधिक सुराग मिलने के बाद गाजियाबाद स्थित नहली गांव में संदिग्ध मलूक के आवास पर रविवार को छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान भीड़ ने पुलिस और एनआईए टीम को बाधा पहुंचाने की कोशिश की और कुछ लोगों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसमें यूपी पुलिस का एक कांस्टेबल तहजीब खान जख्मी हो गया.

गौरतलब है कि 17 अक्टूबर को लुधियाना में आरएसएस कार्यकर्ता रवींद्र गोसाईं की बाइक सवार दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनकी हत्या की जांच की जिम्मेदारी एनआईए को सौंपी थी.

India