बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने अपने ग्राहकों को 24*7 इंस्टैंट लाइफ इंश्योरेंस साॅल्यूशन्स प्रदान करने वाले एक डिजिटल प्लेटफाॅर्म लाइफ असिस्ट की शुरुआत की है।
लाइफ असिस्ट ग्राहकों को तुरंत अपनी प्रोफाइल का नवीनीकरण करने, जैसे कॉन्टैक्ट नंबर, पते, आधार, पैन व बैंक की जानकारी, दावे की स्थिति को जानने, उत्तराधिकारी बदलने, किश्तें भरने, राइडर्स को चुनने, बंद हो चुकी पॉलिसियों को पुनः शुरू करने, पॉलिसी विवरण को देखने, फंड परिवर्तित करने व कई अन्य पॉलिसी सेवा सम्बंधित विशेषताओं का लाभ उठाने की सुविधा देता है।
साथ ही, ग्राहकों को जीवन बीमा कैलक्युलेटर उपलब्ध होता है और वे कंपनी की फंड परफाॅर्मेन्स की निगरानी करते हुए निवेश संबंधी निर्णय ले सकते हैं। इन सब सुविधाओं को ग्राहक द्वारा पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजकर प्रमाणित किया जाएगा जिससे ग्राहक की सभी जानकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी।
लाइफ असिस्ट व इसकी वर्चुअल शाखा अनुभव के साथ ग्राहक नियमित शाखाओं पर उपलब्ध सभी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। यह विशेषता बजाज आलियांज के सभी ग्राहकों के लिए फायदेमंद होगी जिनका कीमती समय अन्यथा कंपनी की शाखाओं में पूछताछ करने, किश्तें भरने, दावों का निपटारा करने, आदि में बीतता। साथ ही, यह मंच ग्राहकों को चैबीसों घंटे कंपनी की सुविधाओं का लाभ उठाने का मौका देता है जिससे किसी भी आवेदन को कार्यान्वित करने में लगने वाला समय कम हो जाता है।