पीएनबी मेटलाइफ ने एक जीवन रक्षा योजना ‘मेरा जीवन सुरक्षा प्लान‘ (एमजेएसपी) लाॅन्च किया है, जो कि ग्राहक को चुनने के लिए टेलर मेड कवर विकल्प प्रदान करके वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करता है। उत्पाद का उद्देश्य पॉलिसीधारक को जीवन कवर प्रदान करना है और अप्रत्याशित परिस्थितियों के मामले में उसे और उसके परिवार के भविष्य के लक्ष्यों की सुरक्षा करना है।

प्लान की लाॅन्चिंग के अवसर पर पीएनबी मेटलाइफ के प्रोडक्ट मैनेजमेंट हैड श्री खालिद अहमद ने कहा, ‘पीएनबी मेटलाइफ ने हमेषा अपने ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिहाज से नए और अभिनव आॅफर पेष किए हैं। इसी क्रम में हमारी नई पेषकष है- ‘मेरा जीवन सुरक्षा प्लान‘ (एमजेएसपी)। यह एक व्यापक सुरक्षा योजना है जो ग्राहकों को ऐसे लाइफ कवर के विकल्प को चुनने की अनुमति देती है जो उनकी जीवन शैली के लिए अनुकूल है और उनकी जीवन शैली के लिए उपयुक्त भी है। यह योजना ‘संयुक्त जीवन लाभ‘ या ‘प्रीमियम की वापसी‘ विकल्प जैसे अनूठे लाभ भी प्रदान करती है।‘

इस प्लान के तहत ग्राहक अपनी जरूरतों के हिसाब से कवर विकल्प चुन सकते हैं। चुना गया कवर विकल्प परिवार के लिए पेआउट का निर्धारण करेगा, या तो एकमुश्त या एक भाग एकमुश्त के रूप में और कुछ हिस्सा आय के रूप में। यह सुविधा ग्राहक को बहुत जरूरी विकल्प प्रदान करती है और यह सुनिश्चित करती है कि घर के लिए प्राथमिक कमाई वाले सदस्य के निधन के मामले में परिवार के लिए नियमित आय जारी रहे।
उदाहरण के लिए, अगर ‘जीवन साथी‘ लाभ के विकल्प को चुना जाता है, तो दोनों ही जीवन बीमाकर्ता और उसके पति/पत्नी को एक ही योजना में संरक्षित किया जाता है। यदि जीवन बीमाधारक को कुछ हो जाता है, तो उसके पति/पत्नी को मृत्यु लाभ के रूप में एकमुश्त रकम मिलेगी और पॉलिसी से जुडे भविष्य के सभी प्रीमियम से उसे छूट प्रदान की जाएगी। पति/पत्नी की मौत के मामले में, परिवार को अतिरिक्त एकमुश्त रकम मिलेगी।

अगर आय लाभ से जुडा कोई भी विकल्प (निश्चित आय या बढ़ती आय) चुना जाता है, तो जीवन बीमाकर्ता को कुछ होने पर तत्काल एकमुश्त भुगतान किया जाएगा। इसके बाद अगले 10 वर्षों के लिए मासिक आय पेआउट होगा। यह आय षुरुआत के समय चुनी जाती है और चुने गए विकल्प के आधार पर इसे फिक्स भी रखा जा सकता है और हर साल इसमें बढोतरी भी की जा सकती है।