लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्र की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार के शिक्षा क्षेत्र मे किये गए कामों की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि श्री मोदी जी का बयान कि देश के 20 विश्वविद्यालय बल्र्ड क्लास बनेंगे, प्रशंसनीय है। इक्कीसवीं सदी ज्ञान की सदी है। इस समय शिक्षा के उन्नयन के लिए मोदी सरकार के कदम सराहीनीय है।

डाॅ0 मिश्र ने कहा कि श्री मोदी का यह कहना कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ 500 विश्वविद्यलायों में भारत का एक भी नहीं, चिन्तनीय है। श्री मोदी जी ने अपने स्वभाव के अनुरूप इस चुनौती को स्वीकार कर भारत के विश्व विद्यालयों को विश्वस्तरीय बनाना स्वीकार किया है। इस हेतु 10 सरकारी और 10 निजी विश्व विद्यालयों को मेरिट के आधार पर चुना जायेगा। इनके सर्वांगीण विकास हेतु 5 सालों में 10 हजार करोड़ की बड़ी धनराशि खर्च की जायेगी। इन्फ्रा स्ट्रकचर सहित शैक्षिक विकास किया जायेगा। इनका इरादा प्राइमरी से लेकर उच्च शिक्षा तक का स्तर वैश्विक करना है। आईआईटी, आईआईएम तथा एम्स का विकास भी मोदी जी की वैश्विक योजनाओ के अंग है।
शिक्षा को प्रतिस्पर्धी तथा वैश्विक स्तर पर पहुॅचाने के लिए स्कूलों की रैंिकंग होगी। भारतीय आयुर्वेद के विकास के लिए मोदी जी आयुर्वेदकि एम्स का उद्घाटन 17 अक्टूबर को करंेगे। श्री मोदी सरकार में प्रयास सराहनीय है।