देहरादून: उत्तराखण्ड राज्य क्रिकेट को बीसीसीआई से पूर्ण सदस्यता दिलाने के बाबत मुख्यमंत्री द्वारा आहूत बैठक का उत्तराखण्ड क्रिकेट एसोसिएशन ने स्वागत किया है।

उत्तराखण्ड क्रिकेट एसोसिएशन (यूसीए) के सचिव दिव्य नौटियाल ने बताया कि, उत्तराखण्ड राज्य क्रिकेट को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पूर्ण मान्यता दिलाने के लिये मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आगामी 15 अक्टूबर को प्रदेश की चार क्रिकेट एसोसिएशनों को बैठक हेतु बुलाया है। उत्तराखण्ड क्रिकेट एसोसिएशन (यूसीएस) को भी बैठक हेतु आमंत्रित किया गया है।

दिव्य नौटियाल ने बताया कि, पिछले 17 वर्षों से उत्तराखण्ड राज्य क्रिकेट को बीसीसीआई से मान्यता का मामला लटका हुआ है। मुख्यमंत्री द्वारा आहूत बैठक से पूर्व वर्ष 2009 एवं 2016 में बीसीसीआई ने मान्यता के मामले को सुलझाने के लिये प्रदेश की चारों एसोसिएशनों (उत्तराखण्ड क्रिकेट एसोसिएशन (यूसीएस), क्रिकेट एसोसिएशन, यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन एवं उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन) को बुलाया था, लेकिन मान्यता का मामला हल नहीं हो पाया था।

यूसीए सचिव दिव्य नौटियाल ने उम्मीद जताई है कि, मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा आहूत बैठक में पूर्ण मान्यता का लंबित मुद्दा हल होगा। और उत्तराखण्ड राज्य क्रिकेट को बीसीसीआई से पूर्ण मान्यता प्राप्त होगी।

नौटियाल ने आगामी 24 अक्टूबर को प्रदेश में आयोजित हो रहे रणजी ट्राफी मैच के लिये यूसीए की ओर से हर प्रकार की मदद व सहयोग का एलान किया है।