नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने 2019 के चुनाव से पहले कहा है कि भाजपा ने राम मंदिर के नाम पर कभी चुनाव नहीं लड़ा है।
राम मंदिर को लेकर केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल का बड़ा बयान आया है। एक अंग्रेजी अख़बार के मुताबिक, उन्होंने कहा है कि भाजपा ने राम मंदिर के नाम पर कभी चुनाव नहीं लड़ा है। सरकार राम मंदिर नहीं बना सकती है। उनके मुताबिक, राम हमारे साथ रहे हैं। कोर्ट और आपसी समझौते से कोई फैसला निकलेगा, तब जाकर राम मंदिर बनेगा।

बुधवार को शुक्ल उत्तर प्रदेश के बस्ती में थे। मुड़घाट पर उन्होंने कहा कि विकास दर हमेशा बढ़ती और घटती रहती है। यह पहली दफा नहीं हुआ है। वस्तु और सेवा कर लागू हुए तीन महीने हुए है, जिसके आधार पर धीरे-धीरे बदलाव हो रहा है। विश्व भी भारत के फैसले का लोहा मान रहा है।

उत्तर प्रदेश की सरकार ने हाल में अयोध्या के सरयू तट पर राम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित कराने का एलान किया है। हालांकि, अभी इसके लिए एनजीटी से अनुमति मिलना बाकी है। मंजूरी मिलते ही, इसका काम शुरू किया जाएगा। राज्य के पर्यटन विभाग ने भी राज्यपाल को इस मामले से जुड़ी एक प्रेजेंटेशन में इसकी सूचना दी है।