ढाका: भारत ने हीरो हॉकी एशिया कप-2017 का शानदार आगाज किया है। इस टूर्नामेंट की शुरूआत भारत-जापान मैच के साथ हुई जिसमें भारत ने जापान को 5-1 के अंतर से एकतरफा अंदाज में हराया। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल और एसवी सुनील, रमनदीप सिंह तथा ललित उपाध्याय ने एक एक गोल किया।

भारत के नये कोच शुअर्ड मरीने ने इस तरह कोच के रूप में अपने अभियान की विजयी शुरूआत की। सुनील ने तीसरे मिनट में भारत को बढ़त दिलाई जबकि ललित ने 22वें मिनट में टीम का दूसरा गोल किया। रमनदीप ने 33वें मिनट में स्कोर 3-1 कर दिया। हरमनप्रीत ने 35वें और 48वें मिनट में दो गोल कर स्कोर 5-1 पहुंचा दिया। जापान का एकमात्र गोल केंजी किताजातो ने चौथे मिनट में किया।

हरमप्रीत इस मैच में अपनी हैट्रिक पूरी कर सकते थे लेकिन जापानी गोलकीपर उनके आड़े आ गए। भारत का अगला मुकाबला मेजबान बंगलादेश से 13 अक्टूबर को होगा जबकि वह 15 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा।

टूर्नामेंट में भारतीय टीम का लक्ष्य खिताबी जीत हासिल कर एक बार फिर एशिया रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करना होगा। हालांकि, भारत के लिए यह आसान नहीं होगा, क्योंकि इस टूर्नामेंट में चीन, कोरिया, जापान, पाकिस्तान, ओमान, मलेशिया और मेजबान टीम बांग्लादेश भी इसी मकसद के साथ मैदान पर उतरेंगी।

बता दें कि है कि इस टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम एशिया रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करेगी और इस कारण भारतीय टीम अपना हर भरसक प्रयास करेगी। ढाका में करीब 32 साल बाद इस टूर्नामेंट की वापसी हुई है, जिसके प्रायोजकों में हीरो मोटोकोर्प शामिल है और इस साल इस टूर्नामेंट को सफल करने के लिए कंपनी हर भरसक प्रयास किया।